अट्ठे पे अट्ठा! कमिंदु मेंडिस ने टेस्ट क्रिकेट में रचा नया इतिहास

Kamindu Mendis Test World Record: श्रीलंका के 25 वर्षीय युवा बल्लेबाज कमिंदु मेंडिस ने अपना नाम करियर के शुरुआत दौर में ही टेस्ट क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक्स में एक स्पेशल पन्ने में दर्ज करा लिया है। मेंडिस करियर के शुरुआती 8 टेस्ट में लगातार 8 पचास या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 114 रन की शतकीय पारी खेलकर पाकिस्तान के सऊद शकील के लगातार 7 टेस्ट में 50+ रन की पारी खेलने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। अब उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना पचासा पूरा करते ही नया वर्ल्ड रिकॉर्ड रच दिया है।

8 टेस्ट में जड़े हैं चार शतक-पांच अर्धशतक
01 / 05

8 टेस्ट में जड़े हैं चार शतक-पांच अर्धशतक

कमिंदु मेंडिस अपने 8 टेस्ट लंबे करियर की 13 पारियों में 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू टेस्ट में कमिंदु मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 61 रन की पारी खेली थी।

बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारियों में जड़े शतक
02 / 05

बांग्लादेश के खिलाफ दोनों पारियों में जड़े शतक

अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट में कमिंदु मेंडिस ने शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने सिल्हट में खेले गए मैच में 102 और 164 रन की पारी खेली थी। इसके बाद चटगांव टेस्ट की पहली पारी में 92 रन पर नाबाद रहे और शतकों की हैट्रिक से चूक गए।

इंग्लैंड दौरे पर जड़ा शतक
03 / 05

इंग्लैंड दौरे पर जड़ा शतक

इंग्लैंड दौरे पर मैनचेस्टर में कमिंदु ने 113, लॉर्ड्स में 74 और ओवल में 64 रन की पारी खेली थी। वो ओवल में श्रीलंका की जीत के हीरो रहे थे।

घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा पहला शतक
04 / 05

घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा पहला शतक

गॉल में सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कमिंदु मेंडिस ने 114 रन की शानदार पारी खेली यह घरेलू धरती पर उनका पहला टेस्ट शतक था।

टेस्ट में एक हजारी बनने के पहुंचे करीब
05 / 05

टेस्ट में एक हजारी बनने के पहुंचे करीब

कमिंदु मेडिंस अबतक खेले करियर के 8 टेस्ट की 13 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 873 रन 79.36 के औसत से बना चुके हैं। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 51 रन बनाकर वो नाबाद हैं। उनके पास शतक जड़ने का शानदार मौका है। टेस्ट में एक हजारी बनने से वो केवल 127 रन दूर हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited