श्रीलंका के नए स्टार ने बनाया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Kamindu Mendis Century: श्रीलंका क्रिकेट टीम को एक नया स्टार मिल गया है। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शानदार शतक जड़कर जीत दिलाने वाले 25 वर्षीय कमिंदु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतकीय शुरुआत की है। गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में 145 गेंद में शानदार शतक जड़ दिया और अपनी टीम को पहले ही दिन 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। कमिंदु 114 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

सातवें टेस्ट में जड़ा चौथा शतक
01 / 05

सातवें टेस्ट में जड़ा चौथा शतक

कमिंदु मेंडिस ने अपने करियर के सातवें टेस्ट की 11वीं पारी में चौथा शतक जड़ दिया। 11 पारियों में मेंडिस 8वीं बार 50 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे हैं।

लगातार सातवें टेस्ट में खेली 50 पारी
02 / 05

लगातार सातवें टेस्ट में खेली 50+ पारी

कमिंदु मेंडिस टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू से अबतक खेले लगातार सात टेस्ट मैच में कम से कम 50 रन की पारी खेलने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के सऊद शकील ही उनसे पहले ऐसा कर सके थे।

इन टीमों के खिलाफ जड़े शतक
03 / 05

इन टीमों के खिलाफ जड़े शतक

कमिंदु मेंडिस ने टेस्ट करियर के शुरुआती दो शतक बांग्लादेश दौरे पर खेले दो टेस्ट में जड़े थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ा और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा है।

ऐसा रहा है अबतक टेस्ट करियर
04 / 05

ऐसा रहा है अबतक टेस्ट करियर

कमिंदु मेंडिस ने अबतक खेले 7 टेस्ट की 11 पारियों में 80.90 के औसत से 809 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। 164 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है ये पारी उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट में खेली थी।

सिलहट में जड़े थे दोनों पारियों में शतक
05 / 05

सिलहट में जड़े थे दोनों पारियों में शतक

कमिंदु मेंडिस ने अपने करियर के दूसरे ही टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट में खेले गए मैच की दोनों पारियों में शतक(102,164) जड़ने का कारनामा कर दिखाया था। इसके बाद चटगांव टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 92* रन बनाए और लगातार तीसरा टेस्ट शतक जड़ने से चूक गए थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited