KKR के नए कप्तान की रेस में ये तीन दिग्गज, दो खिलाड़ी एक ही टीम के

Three Players Can Replace Shreyas Iyer: कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल 2024 सीजन काफी शानदार रहा। टीम ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। आईपीएल के पिछले सीजन के खिताबी मुकाबले में कोलकात नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी देकर खिताब पर कब्जा जमाया था। टीम ने इससे पहले 2012 और 2014 में चैम्पियन बनी थी। आइए जानते हैं कि श्रेयस अय्यर कप्तानी से हटते हैं कि तो उनकी जगह कौन ले सकता है।

केकेआर ने जीता था खिताब
01 / 05

केकेआर ने जीता था खिताब

आईपीएल 2024 के खिताबी मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था। इस मुकाबले में केकेआर ने खिताब पर कब्जा जमाया था। टीम तीसरी बार चैम्पियन बनी थी।

लीग में ऐसा रहा था केकेआर का प्रदर्शन
02 / 05

लीग में ऐसा रहा था केकेआर का प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम केकेआर का लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन रहा था। टीम ने 14 मैचों में सबसे ज्यादा 9 मुकाबले में जीत मिली थी, जबकि 3 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दो मैच का परिणाम नो रिजल्ट रहा था। टीम 20 अंक के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर रही थी।

सूर्यकुमार यादव
03 / 05

सूर्यकुमार यादव

श्रेयस अय्यर अगर कप्तानी से हटते हैं तो फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केकेआर ने सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का ऑफर दिया है। हालांकि, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

रोहित शर्मा
04 / 05

रोहित शर्मा

श्रेयस अय्यर कप्तानी से हटते हैं तो मुंबई इंडियंस के सफल कप्तान रहे रोहित शर्मा जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। अगर रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को छोड़ देते हैं तो ऑक्शन में फ्रेंचाइजी की नजर रोहित शर्मा पर रहेगी। फ्रेंचाइजी उनपर बोली लगाकर अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

पैट कमिंस
05 / 05

पैट कमिंस

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस को फ्रेंचाइजी रिलीज कर देती है तो केकेआर की नजर उन पर भी रहने वाली है। कमिंस की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी। हालांकि, खिताबी अपने नाम करने से चूक गई थी। उनके पर आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited