गैरी कर्स्टन ने इन कारणों से 7 महीने में पाकिस्तानी टीम के कोच पद से दिया इस्तीफा

Gary Kirsten Resignation As PAK Coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फैंस को कुछ ही दिन पहले थोड़ी खुशी नसीब हुई थी जब उन्होंने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज हराते हुए 3 साल बाद घरेलू जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज जीती। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट और विवाद का साथ भला कितने दिन अलग रह सकता है। सीरीज जीतने के मुश्किल से दो दिन बाद उनको करारा झटका लगा है क्योंकि टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। वो वनडे और टी20 टीम के कोच थे। इसके कारण जो आपको हम बताने जा रहे हैं, वे काफी चौंकाने वाले हैं।

ये भी गए
01 / 06

ये भी गए

पाकिस्तान क्रिकेट में कोच पद हो या कप्तान, कोई भी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाता। यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भी कब बदल जाए किसी को पता नहीं होता। कुछ ही दिन पहले वनडे और टी20 टीम के कोच नियुक्त हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान कोच पद इस्तीफा दे दिया है और वजह हैरान करने वाली हैं।और पढ़ें

गुरु गैरी का इस्तीफा
02 / 06

गुरु गैरी का इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने आज तब क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी जब अचानक उन्होंने टीम के कोच पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। ये फैसला इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीतने के कुछ दिन बाद और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट दौरा शुरू होने से ठीक पहले आया इसलिए सब दंग हैं।

7 महीने पहले हुई थी नियुक्ति
03 / 06

7 महीने पहले हुई थी नियुक्ति

गैरी कर्स्टन का इस्तीफा इसलिए भी इतना हैरान करने वाला है क्योंकि मुश्किल से 7 महीने पहले ही उनकी नियुक्ति हुई थी। काफी मेहनत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनको मनाने में सफल हुई थी और अप्रैल में वो वनडे और टेस्ट टीम के कोच बनाए गए थे।

कोच कर्स्टन ने क्यों दिया इस्तीफा
04 / 06

कोच कर्स्टन ने क्यों दिया इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान वनडे और टी20 टीम का कोच बनने के कुल 7 महीने के अंदर इस्तीफा इसलिए दिया है क्योंकि ताजा खबरों के मुताबिक चयन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व चयनकर्ताओं से उनका विवाद काफी बढ़ गया था। दूसरी तरफ टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी से भी उनके मतभेद बढ़ चुके थे।

अब गिलेस्पी संभालेंगे जिम्मेदारी
05 / 06

अब गिलेस्पी संभालेंगे जिम्मेदारी

पाकिस्तान टेस्ट टीम के ऑस्ट्रेलियाई कोच जेसन गिलेस्पी वनडे और टी20 टीम के कोच होंगे और कर्स्टन की भरपाई करेंगे। जल्द ही पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेलने जा रही है जहां गिलेस्पी की कोचिंग में टीम खेलती दिखेगी।

कब सुधरेगा पाकिस्तान क्रिकेट
06 / 06

कब सुधरेगा पाकिस्तान क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार की जरा सी भी पहल नजर नहीं आ रही है। कुछ ना कुछ विवाद उनके साथ जुड़े ही रहते हैं। भारत को वनडे विश्व कप जिताने वाले दिग्गज कोच कर्स्टन का इस्तीफा उनकी पोल खोलने वाला है। वहीं दूसरी तरफ टीमों के बदलते कप्तान भी संकेत देते हैं कि वहां कुछ ठीक नहीं चल रहा।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited