AI ने बताई CSK की रणनीति, सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को IPL में करेगी रिटेन

Meta AI Picks CSK Retained Players For IPL 2025: आईपीएल के 18वें सीजन की नीलामी को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं। इस महीने के अंत तक सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करनी है। चुनिंदा खिलाड़ियों को ही अपने साथ मेगा ऑक्शन से पहले टीम में बरकरार रखा जा सकता है, ऐसे में सभी टीमों का मंथन जारी है। इसी बीच मेटा एआई ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की रणनीति बताने का प्रयास किया है। किन खिलाड़ियों को चेन्नई रोकेगी, एआई के नजरिए से यहां जानिए।

चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति
01 / 06

चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति

नियमों के मुताबिक एक टीम नीलामी से पहले अपने 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और 1 खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड (RTM) के तहत नीलामी में वापस हासिल कर सकती है। लेकिन मेटा एआई के मुताबिक चेन्नई की रणनीति कुछ अलग ही है।

ये तरीका अपना सकती है चेन्नई
02 / 06

ये तरीका अपना सकती है चेन्नई

मेटा एआई के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स सिर्फ चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी। ऐसी स्थिति में उनका बजट बचेगा और एक की जगह 2 RTM कार्ड मिलेंगे। फिर नीलामी में जाकर वे अपने दो अन्य खिलाड़ियों को RTM से वापस लाएंगे। एआई के मुताबिक जिन 4 खिलाड़ियों को चेन्नई रिटेन कर सकती है, उनके नाम यहां देखिए।

रविंद्र जडेजा
03 / 06

रविंद्र जडेजा

एआई का आंकलन है कि रविंद्र जडेजा सीएसके के पहले रिटेनशन होंगे। ऐसी स्थिति बनी तो वो नियमों के मुताबिक 18 करोड़ रुपये हासिल कर सकते हैं। नए नियमों के मुताबिक पहले रिटेन्ड खिलाड़ी को 18 करोड़, दूसरे को 14 करोड़, तीसरे को 11 करोड़। फिर चौथे को भी 18 करोड़ और पांचवें को 14 करोड़ देने होंगे।

रुतुराज गायकवाड़
04 / 06

रुतुराज गायकवाड़

पिछले कुछ सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके धोनी का दिल जीता और फिर उनकी जगह कप्तान भी बन गए। रुतुराज गायकवाड़ एआई के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स की रिटेंशन लिस्ट में दूसरा नाम होंगे और वो कप्तान के रूप में भी बरकरार रहेंगे।

शिवम दुबे
05 / 06

शिवम दुबे

भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछले सीजन में काफी काम आए हैं और वो उनके तीसरे रिटेन्ड खिलाड़ी आईपीएल 2025 के लिए हो सकते हैं ऐसा एआई का आंकलन है।

महेंद्र सिंह धोनी
06 / 06

महेंद्र सिंह धोनी

एआई के मुताबिक लिस्ट में चौथा और अंतिम नाम वो महेंद्र सिंह धोनी का रखेंगे। धोनी पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं इसलिए वो अनकैप्ड की लिस्ट में हैं। इसके बाद दो RTM कार्ड के जरिए नीलामी में सीएसके तुषार देशपांडे और मथीशा पथिराना को वापस अपनी टीम में लाने की तैयारी में है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited