AI ने चुनी गुजरात टाइटन्स की ऑलटाइम IPL प्लेइंग 11, धाक़़ड़ पेसर हुए बाहर

Gujarat Titans All Time Playing XI: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे नई और सबसे सफल टीम गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ही सीजन में खिताबी जीत हासिल की और एक साल बाद लगातार दूसरी बार चैंपियन बनते-बनते रह गई। आईपीएल 2022 की विजेता और 2023 की उपविजेता गुजरात तीसरे यानी पिछले सीजन में हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियन्स के साथ जुड़ने के बाद थोड़ी बिखर सी गई। शुभमन गिल की कप्तानी में वो प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी। तीसरे सीजन में भी हार्दिक को छोड़कर कई खिलाड़ी ऐसे थे जो टीम के पहले दो सीजन की सफलता की कहानी का अभिन्न हिस्सा थे। ऐसे में आइए नजर डालते हैं अबतक महज तीन सीजन में भाग लेने वाली एक बार की चैंपियन गुजरात टाइटन्स की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग-11 पर जिसे मेटा AI ने चुना है।

साहा और गिल करेंगे ओपनिंग
01 / 06

साहा और गिल करेंगे ओपनिंग

मेटा एआई ने ओपनिंग के लिए गुजरात टाइटन्स की टीम में मौजूदा कप्तान शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को चुना है। दोनों की जोड़ी ने आईपीएल में गुजरात को कई मैचों में शानदार शुरुआत दी है। ऐसे में मेटा की पसंद भी बतौर ओपनर ये दो बल्लेबाज बने हैं।

मिडिल ऑर्डर संभालेंगे पांड्या और मिलर
02 / 06

मिडिल ऑर्डर संभालेंगे पांड्या और मिलर

हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर को मेटा एआई ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए चुना है। हार्दिक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी अहम योगदान देते हैं वहीं टीम के कप्तान भी चुने गए हैं। मिलर की भूमिका भी मध्यक्रम में मोर्चा संभालने के साथ-साथ मैच फिनिश करने की होती है। ये काम वो सबसे बेहतर तरीके से करते हैं।और पढ़ें

फिनिशर की भूमिका में राहुल तेवतिया
03 / 06

फिनिशर की भूमिका में राहुल तेवतिया

मेटा एआई ने अपनी प्लेइंग-11 में पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए अभिनव मनोहर को चुना है। अभिनव मनोहर के बाद बतौर फिनिशर राहुल तेवतिया टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जिन्हें आखिरी ओवरों में चौके छक्के जड़कर मैच जिताने में महारथ हासिल है।

राशिद खान संभालेंगे स्पिन आक्रमण
04 / 06

राशिद खान संभालेंगे स्पिन आक्रमण

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को गुजरात टाइटन्स की स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालने के लिए मेटा एआई ने प्लेइंग-11 में चुना है। उनका साथ देने के लिए आर साई किशोर भी टीम में हैं।

शमी के हाथों में है पेस अटैक
05 / 06

शमी के हाथों में है पेस अटैक

गुजरात टाइटन्स के पेस अटैक की अगुवाई मोहम्मद शमी कर रहे हैं। उनका साथ देने के लिए बांए हाथ के पेसर यश दयाल और न्यूजीलैंड के पेसर लोकी फर्ग्युसन मेटा एआई ने अपनी गुजरात टाइटन्स ऑल टाइम प्लेइंग-11 में चुना है।

मेटा AI की चुनी गुजरात टाइटन्स की ऑलटाइम प्लेइंग-11
06 / 06

मेटा AI की चुनी गुजरात टाइटन्स की ऑलटाइम प्लेइंग-11

शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या(कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लोकी फर्ग्युसन, यश दयाल, आर साई किशोर।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited