AI ने चुनी राजस्थान रॉयल्स की ऑलटाइम IPL प्लेइंग 11, चैंपियन कप्तान को नहीं किया शामिल

Rajasthan Royals All Time Playing XI: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब जीतने वाले राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले 16 सीजन से दूसरे खिताब के लिए तरस रही है। कई बार टीम इंडिया खिताब के करीब पहुंची लेकिन दूसरी बार उसका खिताबी जीत का सपना पूरा नहीं हो सका। जो खिलाड़ी राजस्थान के साथ पिछले 17 साल में रहे उनमें से 11 को मेटा AI ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग-11 में जगह दी है। मेटा एआई ने अपनी एकादश में राजस्थान को पहली बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान शेन वॉर्न और राहुल द्रविड़ जैसे धाकड़ खिलाड़ी को भी नहीं चुना है। आइए जानते हैं कि किन-किन खिलाड़ियों को एआई ने राजस्थान रॉयल्स की ऑलटाइम प्लेइंग-11 में किया है शामिल?

शेन वॉटसन और रहाणे बने ओपनर
01 / 06

शेन वॉटसन और रहाणे बने ओपनर

राजस्थान रॉयल्स की ऑलटाइम प्लेइंग-11 में मेटा एआई ने बतौर ओपनर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन और भारत के अजिंक्य रहाणे को चुना है।

मध्यक्रम का जिम्मा संभालेंगी ये तकड़ी
02 / 06

मध्यक्रम का जिम्मा संभालेंगी ये तकड़ी

राजस्थान रॉयल्स के मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालने के लिए टीम में मेटा एआई ने इंग्लैंड के जोस बटलर और भारत के संजू सैमसन को चुना है। विकेटकीपर की भूमिका भी जोस बटलर के हाथों में सौंपी है। स्टीव स्मिथ को भी मेटा ने मध्यक्रम में बल्लेहाजी के लिए चुना है।

यूसुफ पठान को मिली फिनिशर की भूमिका
03 / 06

यूसुफ पठान को मिली फिनिशर की भूमिका

टीम में फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए आतिशी बल्लेबाज रहे यूसुफ पठान को चुना गया है। जो आखिरी ओवरों में विरोधी टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में हैं माहिर।

रवींद्र जडेजा संभालेंगे स्पिन की कमान
04 / 06

रवींद्र जडेजा संभालेंगे स्पिन की कमान

बांए हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा मैच में राजस्थान रॉयल्स की स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे। उनकी भूमिका टीम में ऑलराउंडर की भी होगा। उनका साथ देने के लिए टीम में प्रवीण तांबे भी होंगे।

आर्चर संभालेंगे पेस अटैक
05 / 06

आर्चर संभालेंगे पेस अटैक

जोफ्रा आर्चर को मेटा एआई ने टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान सौंपी है। उनका साथ देने के लिए ऑलटाइम प्लेइंग-11 में अमित सिंह और सिद्धार्थ त्रिवेदी को चुना है।

मेटा AI का चुनी राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम प्लेइंग-11
06 / 06

मेटा AI का चुनी राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम प्लेइंग-11

शेन वॉटसन, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर(विकेटकीपर), संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, यूसुफ पठान, रवींद्र जडेजा, जोफ्रा आर्चर, अमित सिंह, सिद्धार्थ त्रिवेदी, प्रवीण तांबे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited