Meta AI ने चुनी भारत-पाक को मिलाकर बेस्ट ODI प्लेइंग 11, ऐसी टीम से जीतना मुश्किल

India-Pakistan All Time Strongest ODI Playing XI By AI: भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट इतिहास बेशक कड़ी प्रतिद्वंद्विता वाला रहा है, लेकिन हमेशा से चर्चा होती आई है कि अगर इन दोनों टीमों के इतिहास के कुछ खिलाड़ियों को चुनकर एक टीम बनाई जाए तो कितनी शानदार होगी। META AI ने ऐसी है एक मजबूत वनडे टीम बनाई है जिसमें भारत-पाकिस्तान के महान धुरंधर मौजूद हैं।

कौन-कौन होगा ओपनर
01 / 06

कौन-कौन होगा ओपनर

META AI ने जो ऑल टाइम भारत-पाक वनडे प्लेइंग-11 चुनी है उसमें ओपनर्स के रूप में भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जहीर अब्बास को लिया है।

मिडिल ऑर्डर के प्रमुख बल्लेबाज
02 / 06

मिडिल ऑर्डर के प्रमुख बल्लेबाज

इस वनडे टीम में AI ने भारत और पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को छानते हुए मिडिल ऑर्डर की प्रमुख जिम्मेदारी दो बल्लेबाजों को दी है, जो हैं भारत के विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद।

कप्तान और विकेटकीपर
03 / 06

कप्तान और विकेटकीपर

AI ने इस बेस्ट भारत-पाक वनडे XI में कप्तान व विकेटकीपर के रूप में भारत के महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। धोनी इस टीम के मध्यक्रम में भी प्रमुख बल्लेबाजों में से एक होंगे।

टीम के ऑलराउंडर्स
04 / 06

टीम के ऑलराउंडर्स

भारत और पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से इस बेस्ट ODI टीम के लिए दो खिलाड़ियों का नाम चुना है। ये हरफनमौला खिलाड़ी हैं भारत के पूर्व दिग्गज कपिल देव और पाकिस्तान के पूर्व धुरंधर इमरान खान। दोनों ही एक समय पर कप्तान भी रह चुके हैं।

किन विशेषज्ञ गेंदबाजों को चुना
05 / 06

किन विशेषज्ञ गेंदबाजों को चुना

इस वनडे प्लेइंग-11 में भारत और पाकिस्तान के स्पेशलिस्ट गेंदबाजों में सेलेक्ट करते हुए Meta AI ने चार गेंदबाजों के नाम सामने रखे। ये गेंदबाज हैं पाकिस्तान के पूर्व पेसर वसीम अकरम, भारत के मौजूदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, पाक टीम के पूर्व स्पिनर सईद अजमल और भारत के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह।

टीम में क्या बदलाव हो सकते थे
06 / 06

टीम में क्या बदलाव हो सकते थे

AI द्वारा ये जो टीम चुनी गई है इसमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर फैंस शायद इत्तेफाक नहीं रखें। जैसे ओपनर के रूप में जहीर अब्बास की जगह सईद अनवर या सहवाग का नाम होता। मिडिल ऑर्डर में जावेद मियांदाद की जगह युवराज सिंह हो सकते थे। वहीं गेंदबाजों में अजमल की जगह सकलैन मुश्ताक और मनिंदर सिंह की जगह अनिल कुंबले का नाम होना चाहिए था।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited