बेंगलुरू टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया के लिए आई एक अच्छी खबर

Mohammad Shami Full Fit Bowling: पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वापसी की दहलीज पर पहुंच गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की 8 विकेट से हार के बाद एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से ही मोहम्मद शमी को लेकर अच्छी खबर आई। ये खबर टीम इंडिया के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिहाज से बहुत बड़ी है।

चिन्नास्वामी की मुख्य पिच पर की गेंदबाजी
01 / 05

चिन्नास्वामी की मुख्य पिच पर की गेंदबाजी

शमी ने भारत-न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरू में खेला गया पहला टेस्ट समाप्त होने के बाद चिन्नास्वामी स्टेडियम की मु्ख्य पिच पर गेंदबाजी का अभ्यास किया।

अभिषेक नायर और मोर्नी मोर्केल थे साथ
02 / 05

अभिषेक नायर और मोर्नी मोर्केल थे साथ

मोहम्मद शमी ने अपनी पूरी क्षमता के साथ एक घंटे चिन्नास्वामी स्टेडियम की मुख्य पिच पर गेंदबाजी की। इस दौरान टीम इंडिया के सहायक कोच अभिषेक नायर और गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल शमी की गेंदबाजी पर पैनी नजर जमाए थे। 34 वर्षीय शमी अभ्यास के दौरान घुटने पर ज्यादा पट्टी बांधे नजर आए। उनके घुटने पर बंधी पट्टी सामान्य से थोड़ी ज्यादा थी।और पढ़ें

फील्डिंग ड्रिल में भी लिया भाग
03 / 05

फील्डिंग ड्रिल में भी लिया भाग

मैच के खत्म होने के बाद शमी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग ड्रिल में भी भाग लिया। वो जल्दी ही टीम इंडिया में वापसी करते दिख रहे हैं। गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद शमी किसी भी तरह असहज नजर नहीं आए। उन्होंने लगातार गेंदबाजी की और केवल फील्डिंग ड्रिल के दौरान ब्रेक लिया।

दूसरे दिन भी की थी गेंदबाजी
04 / 05

दूसरे दिन भी की थी गेंदबाजी

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भी शमी ने गेंदबाजी का अभ्यास 45 मिनट तक प्रैक्टिस पिच पर किया था। उस दिन उन्होंने शॉर्ट और लॉन्ग दोनों रनअप के साथ बॉलिंग की थी।

फरवरी में हुई थी सर्जरी
05 / 05

फरवरी में हुई थी सर्जरी

वनडे विश्व कप 2023 के दौरान शमी चोटिल हो गए थे। इसके बाद फरवरी में उनके घुटने की सर्जरी लंदन में हुई थी। माना जा रहा था कि वो रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए शुरुआती मैचों में वापसी कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited