भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच के लिए इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

India Playing XI For IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जाना है। पर्थ की पिच दुनिया के सबसे तेज विकेट में से एक मानी जाती है। भारतीय चयनकर्ता कुछ ही दिनों में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर सकते हैं। हम आपको ताजा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, किन धुरंधरों पर होगी सीरीज में अच्छी शुरुआत की जिम्मेदारी।

कैसी होगी भारत की प्लेइंग-11
01 / 07

कैसी होगी भारत की प्लेइंग-11

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा जल्द शुरू होगा जहां टेस्ट सीरीज का पहला मैच पर्थ में होने वाला है। इस पहले टेस्ट मैच के लिए कैसी होगी भारत की शीर्ष एकादश आइए जानते हैं।

टीम इंडिया के ओपनर्स
02 / 07

टीम इंडिया के ओपनर्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा अगर उपलब्ध रहे तो वो और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरेंगे। पर्थ में रोहित के अनुभव और यशस्वी के आक्रामक अंदाज पर बढ़िया शुरुआत की जिम्मेदारी रहेगी।

शुभमन गिल और विराट कोहली
03 / 07

शुभमन गिल और विराट कोहली

तीसरे नंबर पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरेंगे जबकि चौथे नंबर पर टीम इंडिया के सबसे धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली पिच पर आएंगे। विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है, ऐसे में उनसे इस 5 मैचों की सीरीज में बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी।

केएल राहुल और ऋषभ पंत
04 / 07

केएल राहुल और ऋषभ पंत

मिडिल ऑर्डर में पांचवें और छठे नंबर पर राइट और लेफ्ट का कॉम्बिनेशन देखने को मिल सकता है। पांचवें स्थान पर केएल राहुल को ऑस्ट्रेलियाई पिचों को देखते हुए सरफराज खान पर तरजीह मिलना तय है, जबकि छठे स्थान पर ऋषभ पंत होंगे। टीम के विकेटकीपर भी पंत ही होंगे।

रविंद्र जडेजा होंगे प्रमुख ऑलराउंडर
05 / 07

रविंद्र जडेजा होंगे प्रमुख ऑलराउंडर

टीम में प्रमुख ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे रविंद्र जडेजा। वो पर्थ की विकेट को देखते हुए प्लेइंग-11 में एकमात्र स्पिनर भी हो सकते हैं। पर्थ जैसी विकेट पर अश्विन को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है।

चार तेज गेंदबाज
06 / 07

चार तेज गेंदबाज

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर पर्थ की तेज पिच पर चार फास्ट बॉलर्स के साथ उतरना चाहेंगे। ये गेंदबाज होंगे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और मोहम्मद शमी।

शमी फिट नहीं हुए तो कौन खेलेगा
07 / 07

शमी फिट नहीं हुए तो कौन खेलेगा

मोहम्मद शमी इस समय फिट नजर आ रहे हैं और काफी दिनों से नेट्स में गेंदबाजी भी कर रहे हैं। अगर वो फिट रहे तो उनका पर्थ में खेलना तय है, लेकिन अगर फिटनेस की समस्या हुई तो मयंक यादव के रूप में एक नए तेज गेंदबाज की टेस्ट टीम में एंट्री देखने को मिल सकती है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited