मुंबई इंडियंस के नए कप्तान की रेस में ये तीन खिलाड़ी, एक के पास कप्तानी का अच्छा खास अनुभव

Three Players Can Replace Hardik Pandya: पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का आईपीएल में पिछला सीजन बेहद खराब रहा। टीम नॉकआउट के लिए रेस में भी जगह नहीं बना पाई थी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उतरी मुंबई इंडियंस टीम को लीग के 14 मुकाबलों में से सिर्फ 4 मुकाबले में जीत मिली थी। वहीं, हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर बात करें तो अगर फ्रेंचाइजी उनको कप्तानी से हटाते हैं तो ये तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं। आइए जानते हैं कि रेस में रहने वाले खिलाड़ियों का पिछला सीजन कैसा रहा है।

मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन
01 / 05

मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। टीम को लीग के 14 मैचों में से सिर्फ 4 मुकाबले में जीत मिली थी, जबकि 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम कुल 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल में सबसे नीचे 10वें नंबर पर रही थी।

हार्दिक के कप्तानी का लेखा-जोखा
02 / 05

हार्दिक के कप्तानी का लेखा-जोखा

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 14 मैचों में कप्तानी है। उनको सिर्फ 4 मुकाबले में जीत मिली, जबकि 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। उनकी कप्तानी में टीम का जीत 28.57% है।

रोहित को फिर मिल सकती है जिम्मेदारी
03 / 05

रोहित को फिर मिल सकती है जिम्मेदारी

अगर हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाया जाता है तो फ्रेंचाइजी एक बार फिर रोहित शर्मा पर भरोसा जता सकती है। रोहित की कप्तानी में टीम ने 158 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 89 मैचों में जीत मिली है। रोहित पिछले सीजन में अपनी टीम के टॉप स्कोर रहे थे। उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 417 रन बनाए थे।

रेस में सूर्यकुमार यादव
04 / 05

रेस में सूर्यकुमार यादव

हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाया जाता है तो टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टीम की जिम्मेदारी को संभाल सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में एक मैचों में कप्तानी की है और अपनी टीम को जीत भी दिलाई है। उन्होंने 11 मैचों में एक शतक और 3 अर्धशतकीय पारी खेलकर 345 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर
05 / 05

श्रेयस अय्यर

हार्दिक पंड्या को रिप्लेस करने की रेस में श्रेयस अय्यर का भी नाम शामिल है। फ्रेंचाइजी मुंबई के श्रेयस अय्यर को टीम की कमान दे सकती है। उनकी कप्तानी में आईपीएल 2024 में केकेआर टीम चैम्पियन बनी थी। श्रेयस ने 15 मैचों दो अर्धशतकीय पारी की मदद से 351 रन बनाए थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited