मुशीर खान ने खेली ऐसी पारी, महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

Musheer Khan Record: इन दिनों भारत का प्रतिष्ठित प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी जारी है। इसमें इंडिया-बी और इंडिया-ए टीम के बीच मैच में 19 साल के मुशीर खान ने ऐतिहासिक पारी खेलकर खलबली मचा दी है। मुशीर ने महान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

मुशीर खान ने रचा इतिहास
01 / 05

मुशीर खान ने रचा इतिहास

दलीप ट्रॉफी 2024 में पहली बार खेलने उतरे मुंबई के मुशीर खान ने कमाल कर दिया है। इंडिया-बी टीम की तरफ से खेलते हुए इस युवा बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेल डाली है जो लंबे समय तक याद रखी जाएगी। इस 19 साल के बल्लेबाज ने शुभमन गिल की अगुवाई वाली इंडिया-बी टीम के खिलाफ अपने बल्ले से सभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।और पढ़ें

94 रन पर गिर गए थे 7 विकेट
02 / 05

94 रन पर गिर गए थे 7 विकेट

मैच में इंडिया-बी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी लेकिन पहली पारी में उनकी पारी ऐसी लड़खड़ाई कि 94 रन के अंदर उनके 7 विकेट गिर गए। ऐसा लगा पारी अब खत्म होने वाली है, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मुशीर खान लंबे समय तक पिच पर संघर्ष करते रहे और फिर अपना कमाल दिखाया।

मुशीर ने खेली गजब की पारी
03 / 05

मुशीर ने खेली गजब की पारी

मुशीर ने 373 गेंदों का सामना करते हुए 181 रनों की पारी खेली जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उन्होंने इस दौरान नवदीप सैनी के साथ साझेदारी की और एक समय 94 रन पर डगमगा रही अपनी टीम को 300 रन के पार पहुंचा दिया।

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा
04 / 05

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

मुशीर ने इस दौरान भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर का दलीप ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोर 159 रन था और मुशीर अब 181 की पारी के साथ सचिन से आगे निकलते हुए दलीप ट्रॉफी में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

आठवें विकेट के लिए नवदीप के रिकॉर्ड पार्टनरशिप
05 / 05

आठवें विकेट के लिए नवदीप के रिकॉर्ड पार्टनरशिप

अपनी इस पारी के दौरान मुशीर ने अगर टीम को संभाला तो इसमें बहुत बड़ा श्रेय नवदीप सैनी को भी जाता है जिन्होंने बिखरते विकेटों के बीच नौवें नंबर पर 144 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। उन्होंने मुशीर के साथ आठवें विकेट के लिए 205 रनों की पार्टनरशिप की। इंडिया-बी ने 321 रन बना डाले।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited