टीम इंडिया से 10 साल का हिसाब चुकता करना चाहता है कंगारू क्रिकेटर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी। भारतीय टीम ने पिछले 10 साल से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर रखा है। भारतीय टीम ने अपने घर के अलावा ऑस्ट्रेलिया को उसे घर पर भी लगातार दो बार टेस्ट सीरीज में पटखनी देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार अपने घर पर सीरीज जीत के लिए बेताब है। उनके धाकड़ गेंदबाज ने तो इसे 10 साल का अधूरा काम करार दिया है।

साल 2014-15 में सीरीज जीता था ऑस्ट्रेलिया
01 / 05

साल 2014-15 में सीरीज जीता था ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 10 साल पहले साल 2014-15 में 2-0 से जीतने में सफल हुई थी। उसके बाद से उसे से लगातार चार सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है जिसमें से दो बार उसे हार अपने घर पर मिली है।

रिकॉर्ड में है बड़ी कमी
02 / 05

रिकॉर्ड में है बड़ी कमी

नाथन लॉयन का मानना है कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के हालिया परिणाम उनके रिकॉर्ड में एक बड़ी कमी दर्शाते हैं।

बदलाव के लिए भूखे हैं कंगारू
03 / 05

बदलाव के लिए भूखे हैं कंगारू

लॉयन ने कहा, 'यह(भारत के खिलाफ जीत) दस साल का अधूरा काम है, यह काफी लंबा समय रहा है और मुझे पता है कि हम चीजों को बदलने के लिए बेहद भूखे हैं, खासकर यहां घरेलू मैदान पर।

भारत है एक सुपरस्टार टीम
04 / 05

भारत है एक सुपरस्टार टीम

उन्होंने आगे कहा, मुझे गलत मत समझिए, भारत एक सुपरस्टार टीम है और उनका सामना करना बेहद चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं चीजों को बदलने के लिए बेहद भूखा हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हम उस ट्रॉफी को वापस लाएं।'

यशस्वी जायसवाल हैं बड़ी चुनौती
05 / 05

यशस्वी जायसवाल हैं बड़ी चुनौती

नाथन लॉयन ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती बताया है। उन्होंने कहा है कि जायसवाल का ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों सामना नहीं किया है। ऐसे में वो उनकी टीम के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited