चैपियंस ट्रॉफी के पाकिस्तान में आयोजन पर ICC ने दिया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान की मेजबानी में साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। आठ साल लंबे अंतराल के बाद इस टूर्नामेंट की वापसी हो रही है लेकिन भारतीय टीम के इसमें शिरकत करने के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने का पेंच फंसा हुआ है। ऐसे में टूर्नामेंट को पाकिस्तान से ट्रांसफर करने या हाइब्रिड मॉडल के आधार पर आयोजित करने को लेकर अटकलें लगातार लग रही हैं। ऐसे में आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने ताजा स्थिति स्पष्ट की है।

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन
01 / 05

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा है कि फिलहाल चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है।

किसी टीम ने अबतक नहीं किया है दौरा करने से इनकार
02 / 05

किसी टीम ने अबतक नहीं किया है दौरा करने से इनकार

आईसीसी के सीईओ ने ये भी कहा है कि किसी भी टीम ने अबतक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान दौरा करने में अनिच्छा नहीं दिखाई है।

ये टीमें लेंगी टूर्नामेंट में भाग
03 / 05

ये टीमें लेंगी टूर्नामेंट में भाग

मिनी वर्ल्ड कप के नाम से जाने जाने वाले टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मेजबान पाकिस्तान सहित 8 टीमें भाग लेंगी। आईसीसी के सीईओ ने पाकिस्तान की चैंपियंस ट्रॉफी के सफल आयोजन की क्षमता पर पूरा भरोसा जताया है।

इन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच
04 / 05

इन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच

पाकिस्तान द्वारा चैंपियंस ट्रॉफी के प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने सभी मैच लाहौर में खेलेगी।

पीसीबी को है भारत के आने का भरोसा
05 / 05

पीसीबी को है भारत के आने का भरोसा

पाकिस्तान को भारत के पाकिस्तान दौरे का पूरा भरोसा है। पीसीबी का मानना है कि भारत को छोड़कर टूर्नामेंट में भाग लेने जा रही सभी टीमें पाकिस्तान दौरा कर चुकी हैं। ऐसे में भारत के पास पाकिस्तान दौरे से इनकार करने की कोई पुख्ता वजह नहीं है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited