गांगुली धोनी या विराट नहीं, युवराज सिंह ने बताया अपना पसंदीदा भारतीय कप्तान

Favourite Indian Captain Of Yuvraj Singh: भारत के महान पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह अब मैदान पर तो सुर्खियां नहीं बटोरते लेकिन अपने बयानों से जरूर वो सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। किसी ना किसी इंटरव्यू या पॉडकास्ट में युवराज कुछ ऐसे खुलासे करते रहते हैं जो हेडलाइंस बन जाते हैं। अब उनका एक और ताजा बयान चर्चा में है जिसमें उन्होंने अपना बेस्ट भारतीय कप्तान चुना है, लेकिन वो ना तो सौरव गांगुली हैं, ना विराट कोहली और ना ही महेंद्र सिंह धोनी।

चर्चा में युवराज सिंह का नया बयान
01 / 06

चर्चा में युवराज सिंह का नया बयान

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट की उन हस्तियों में हैं जिनके फैंस के लिए उनके हर बयान में वजन होता है और देखते-देखते ही ये बयान वायरल भी हो जाते हैं। युवी ने अपना ताजा बयान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के पॉडकास्ट क्लब प्रेरी फायर (Club Prairie Fire) में दिया है।

गांगुली धोनी या विराट नहीं फेवरेट कप्तान
02 / 06

गांगुली, धोनी या विराट नहीं फेवरेट कप्तान

युवराज सिंह अपने करियर के दौरान कई कप्तानों की अगुवाई में खेले और सभी की कप्तानी में बेहतरीन योगदान भी दिया। लेकिन माना जाता रहा है कि सौरव गांगुली ने उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को उड़ान दी जबकि धोनी की कप्तानी में उन्होंने बड़ी ट्रॉफीज जीतीं। लेकिन युवराज ने इन पूर्व दिग्गजों का नहीं, बल्कि किसी और का नाम ही अपने पसंदीदा कप्तानों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है।और पढ़ें

ये हैं युवराज के बेस्ट कप्तान
03 / 06

ये हैं युवराज के बेस्ट कप्तान

बेशक युवी के करियर की सबसे बड़ी सफलताएं धोनी की अगुवाई में आईं लेकिन उन्होंने कहा है कि अनिल कुंबले बेहतर कप्तान थे, खासतौर पर उनके व्यवहार के चलते। युवी ने कहा कि कुंबले तब कप्तान बने जब हम ऑस्ट्रेलिया आए थे। वो ऐसे कप्तान थे जो तब बॉल लेते थे जब स्थिति कठिन होती थी।

रिकी पोंटिंग की तारीफ भी कर डाली
04 / 06

रिकी पोंटिंग की तारीफ भी कर डाली

कुंबले को अपने सबसे पसंदीदा कप्तान बताने के साथ-साथ उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की तारीफ भी कर डाली। युवी ने कहा कि पोंटिंग में लीडर वाली मानसिकता थी, जब कठिन हालात होते थे तो वो दिलेरी से बल्लेबाजी करने उतर जाते थे। किसी भी हालात में वो बल्लेबाजी के लिए तैयार होते थे।

गांगुली और धोनी के बीच फर्क बताया
05 / 06

गांगुली और धोनी के बीच फर्क बताया

युवी ने गांगुली और धोनी के बीच फर्क पर बात करते हुए कहा कि सौरव काफी आक्रामक थे, टीमों पर हावी रहते थे। धोनी के बारे में मुझे जो अच्छा लगता था कि उसके पास हमेशा प्लान-बी तैयार होता था।

दादा ने करियर संवारा
06 / 06

दादा ने करियर संवारा

युवराज सिंह ने ये बात मानी कि जब मैं टीम में आया तब सौरव गांगुली कप्तान थे। उन्होंने हमे बहुत आत्मविश्वास दिया, हम युवा थे, शुरुआत में खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्होंने कई मौके दिए। उन्होंने मुझे, सहवाग, जहीर, हरभजन जैसे खिलाड़ियों को जोड़कर रखा, उन्हें पता था कि हम मैच विनर्स बन सकते थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited