पाकिस्तान क्रिकेट के बैंक अकाउंट को लगा करंट, इंग्लैंड सीरीज से पहले झटका

PAK vs ENG Test Series: चैंपियंस ट्रॉफी के आगाज से पहले पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलने उतरेगी। इन दिनों पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम को करोड़ा रुपए का झटका लगा है।

तीन मैचों की सीरीज
01 / 05

तीन मैचों की सीरीज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आगाज 7 अक्टूबर से होगा, जो 28 अक्टूबर तक चलेगा।

दो वेन्यू पर होंगे मैच
02 / 05

दो वेन्यू पर होंगे मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच दो अगल-अगल वेन्यू पर होंगे। सीरीज का पहला और दूसरा टेस्ट मुकाबला मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी हार
03 / 05

बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी हार

पिछले दिनों पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस मुकाबले में पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने पहली बार सीरीज पर कब्जा जमाया था।

नहीं मिला ब्रॉडकास्टर
04 / 05

नहीं मिला ब्रॉडकास्टर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सीरीज के आगाज से पहले भारी हो सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के इंटरनेयशनल मीडिया अधिकार नहीं बिक पाए हैं। 7 अक्टूबर को सीरीज के पहले मैच से सिर्फ दो हफ्ते पहले पीसीबी को अभी तक इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर नहीं मिल पाया है।

सौदे के लिए 21 मिलियन डॉलर की मांग
05 / 05

सौदे के लिए 21 मिलियन डॉलर की मांग

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी ने तीन साल के इंटरनेशनल मीडिया राइट्स सौदे के लिए 21 मिलियन डॉलर की मांग की, लेकिन कोई भी बोली इस आंकड़े को पूरा करने के करीब नहीं पहुंची। पीसीबी को दो पाकिस्तानी कंपनियों से संयुक्त बोली मिली, जिसकी राशि लगभग 4.1 मिलियन डॉलर थी, जबकि विलो टीवी ने 2.25 मिलियन डॉलर की पेशकश की। हालांकि, पीसीबी सहमत नहीं हुआ। सबसे ऊंची बोली एक विदेशी कंपनी स्पोर्ट्स फाइव की थी, जिसने 7.8 मिलियन डॉलर की पेशकश की, लेकिन पीसीबी ने इसे अस्वीकार कर दिया। वे इतने कम मूल्य पर अधिकार नहीं बेचना चाहते थे।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited