भारत की हिंदू लड़की से शादी करेगा पाकिस्तानी क्रिकेटर, धर्म बदलने पर दिया बयान

Pakistani Cricketer To Marry Indian Hindu Girl: पाकिस्तान के कुछ क्रिकेटर इतिहास में भारतीय लड़कियों से शादी कर चुके हैं और अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ने जा रहा है। ये पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं रजा हसन। उन्होंने भारत की हिंदू लड़की से सगाई कर ली है और सोशल मीडिया पर सगाई और शादी का ऐलान भी कर दिया। यही नहीं, उन्होंने धर्म परिवर्तन को लेकर भी बयान दिया है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर रजा हसन
01 / 05

पाकिस्तानी क्रिकेटर रजा हसन

ये हैं 32 साल के पाकिस्तानी क्रिकेटर रजा हसन। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 2012 से 2014 के बीच 1 वनडे मैच खेला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जहां 1 विकेट लिया। वहीं 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10 विकेट भी लिए लेकिन पिछले 10 साल से उनको पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं दी गई।

2021 तक घरेलू क्रिकेट खेला
02 / 05

2021 तक घरेलू क्रिकेट खेला

रजा हसन ने 2021 तक घरेलू क्रिकेट में नॉर्दन टीम के लिए क्रिकेट खेला और वहां औसत प्रदर्शन किया। उन्होंने 48 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 149 विकेट लिए जिसमें एक पारी में 8 विकेट लेने का कमाल भी शामिल रहा। हालांकि 2021 के बाद वो घरेलू क्रिकेट से भी गायब हो गए।

भारतीय हिंदू लड़की से सगाई
03 / 05

भारतीय हिंदू लड़की से सगाई

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कुछ ही दिन पहले सोशल मीडिया पर भारत की पूजा बोमन के साथ तस्वीर शेयर करते हुए अपनी सगाई का ऐलान किया। दोनों ने ये तस्वीर अमेरिका के न्यूयॉर्क में क्लिक कराई है।

धर्म बदलने की बात भी कही
04 / 05

धर्म बदलने की बात भी कही

हसन ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में ये कहा था कि पूजा हिंदू धर्म को मानती हैं लेकिन उनकी इस्लाम में भी दिलचस्पी है और शादी के बाद वो अपना धर्म बदलने को तैयार हैं।

पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका गए हसन
05 / 05

पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका गए हसन

बताया जा रहा है कि रजा हसन ने पाकिस्तान में क्रिकेट करियर में उम्मीदें ना देखते हुए देश छोड़ने का फैसला किया और अमेरिका जाकर रहने लगे, अब वो अमेरिका के घरेलू क्रिकेट में किस्मत आजमा रहे हैं। खबरें हैं कि उनकी मंगेतर पूजा भी अमेरिका में ही रहती हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited