इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तानी टीम, दिग्गज की वापसी

Pakistan Squad for First Test Against England: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लंबी चर्चा के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 37 साल के गेंदबाज को शामिल किया गया है। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर किए गए दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है। जानिए इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला है मौका?

37 साल के स्पिनर की टीम में एंट्री
01 / 05

37 साल के स्पिनर की टीम में एंट्री

पीसीबी ने टीम में बांए हाथ के 37 वर्षीय स्पिनर नोमान अली को शामिल किया है। नोमान पाकिस्तान के लिए आखिरी बार साल 2023 में खेलते नजर आए थे। उन्हें टीम में चोटिल तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद की जगह दी गई है। नोमान अली ने पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 33.53 के औसत से 47 विकेट चटकाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में उन्होंने अपने आखिरी टेस्ट में 70 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। ये उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। और पढ़ें

शाहीन अफरीदी की हुई वापसी
02 / 05

शाहीन अफरीदी की हुई वापसी

रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था लेकिन उनकी एक मैच बाद ही वापसी हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ शाहीन की गैरमौजूदगी में भी पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा था।

चोटिल आमिर जमाल भी वापस लौटे
03 / 05

चोटिल आमिर जमाल भी वापस लौटे

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट की वजह से नहीं खेल पाने वाले अमिर जमाल की टीम में वापसी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले वो चोटिल हो गए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया था लेकिन प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली थी।

मुल्तान में खेला जाएगा पहला टेस्ट
04 / 05

मुल्तान में खेला जाएगा पहला टेस्ट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट 7 से 11 अक्तूबर को मुल्तान में खेला जाएगा। इसी मैदान पर दूसरा टेस्ट 15 से 19 अक्तूबर के बीच होगा। सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 से 28 अक्तूबर के बीच रावलपिंडी में आयोजित होगा।

पहले टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान टीम
05 / 05

पहले टेस्ट के लिए ऐसी है पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited