2024 में वनडे के Sixer King, टॉप-5 में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं

AFG vs SA, Most Sixes in ODI in 2024: अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। इसी तरह सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और दक्षिण अफ्रीका को 177 रन से हराया और 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। अब टीम की नजर सीरीज क्लीन स्वीप करने पर है। इस रोमांचक मुकाबले से पहले इस साल सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले पांच खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं।

पथुम निसांका
01 / 05

पथुम निसांका

श्रीलंका के पथुम निसांका का 2024 में वनडे फॉर्मेट में जमकर बल्ला चला है। उन्होंने 9 वनडे मैचों में कुल 16 छक्के जमाए हैं। वे इस मामले में टॉप पर हैं।

एरोन जॉनसन
02 / 05

एरोन जॉनसन

कनाडा के एरोन जॉनसन भी मौजूदा साल में लंबे-लंबे छक्के जमाए हैं। उन्होंने 13 वनडे मैचों में कुल 16 छक्के जड़े हैं। वे इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं।

अजमतुल्लाह उमरजई
03 / 05

अजमतुल्लाह उमरजई

अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह उमरजई का भी मौजूदा साल में जमकर बल्ला चला है। उन्होंने 7 वनडे मैचों में कुल 15 छक्के लगाए हैं। वे इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

जे जे स्मिथ
04 / 05

जे जे स्मिथ

नामीबिया के जे जे स्मिथ ने भी मौजूदा साल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। उन्होंने 10 वनडे मैचों में कुल 12 छक्के लगाए हैं। वे इस मामेल में चौथे नंबर पर हैं।

रहमानुल्लाह गुरबाज
05 / 05

रहमानुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज भी मौजूदा साल में विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 7 मैचों में कुल 11 छक्के जड़े हैं। वे इस मामले में पांचवें नंबर पर हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited