हारकर भी करोड़पति बन गई भारतीय महिला टीम, हरमन ब्रिगेड को कितना मिला ईनाम

न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया। वह मेंस टीम के बराबर प्राइज मनी पाने वाली पहली टीम बन गई, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने बराबर प्राइज मनी का ऐलान किया था, लेकिन क्या आर जानते हैं छठे नंबर पर रहने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को क्या मिला?

टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी न्यूजीलैंड
01 / 05

टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी न्यूजीलैंड

साउथ अफ्रीका को 32 रन से पटखनी देकर सोफी डिवाइन की टीम न्यूजीलैंड ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया। यह उनकी दूसरी आईसीसी ट्रॉफी है। इससे पहले साल 2000 में न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था।

टीम पर करोड़ों की बारिश
02 / 05

टीम पर करोड़ों की बारिश

इस बार विमेंस टी20 वर्ल्ड चैंपियन पर पहले की तुलना में ज्यादा प्राइज मनी दी गई। विजेता टीम न्यूजीलैंड को प्राइज मनी के तौर पर करीब 19.6 करोड़ रुपये मिले जो पिछले प्राइज मनी से 134 प्रतिशत अधिक है।

छठे नंबर पर रही टीम इंडिया
03 / 05

छठे नंबर पर रही टीम इंडिया

इस वर्ल्ड कप में हरमन ब्रिगेड ने निराश किया क्योंकि वह सेमीफाइनल तक का रास्ता भी नहीं पूरा कर पाई। लीग स्टेज में दो जीत के साथ टीम ने टूर्नामेंट में नंबर 6 पर फिनिश किया।

हारकर भी मिले करोड़ों
04 / 05

हारकर भी मिले करोड़ों

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने का सपना तो टूट गया, लेकिन ईनाम के तौर पर उन्हें करोड़ों मिले। छठे नंबर पर फिनिश करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को प्राइज मनी के तौर पर 2.25 करोड़ रुपये मिले।

दो जीत दर्ज कर पाई हरमन ब्रिगेड
05 / 05

दो जीत दर्ज कर पाई हरमन ब्रिगेड

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारतीय महिला टीम केवल 2 जीत ही दर्ज कर पाई। उसे पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट और श्रीलंका के खिलाफ 82 रन से जीत मिली। हरमन ब्रिगेड को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited