रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है तीनों फॉर्मेट का कप्तान, पूर्व कोच ने कर दी भविष्यवाणी

IND vs SL, R Sridhar predicts New Captain of All Formats: भारतीय टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चला है, लेकिन उपकप्तान शुभमन गिल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर. श्रीघर ने रोहित शर्मा के बाद तीनों फॉर्मेट को संभालने वाले अगले कप्तान के नाम को लेकर भविष्यवाणी कर दी है।

श्रीलंका दौरे पर है टीम इंडिया
01 / 05

श्रीलंका दौरे पर है टीम इंडिया

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 7 अगस्त 2024 को खेला जाएगा।

मेजबान ने हासिल की बढ़त
02 / 05

मेजबान ने हासिल की बढ़त

तीन वनडे की मैचों में मेजबान श्रीलंका ने बढ़त हासिल कर ली है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला मुकाबला टाई रहा था, जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका टीम अभी 1-0 से आगे है।

शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी
03 / 05

शुभमन गिल को बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका दौरे पर शुभमन गिल का प्रमोशन हुआ था। उनको उप-कप्तान बनाया गया था। उनको यह जिम्मेदारी पहली बार मिली थी।

गिल की कप्तानी में उतरी थी टीम
04 / 05

गिल की कप्तानी में उतरी थी टीम

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। सीरीज पर टीम इंडिया ने कब्जा जमाया था। इस सीरीज में शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया उतरी थी।

गिल हो सकते हैं अगले कप्तान
05 / 05

गिल हो सकते हैं अगले कप्तान

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपार्ट के अनुसार, आर. श्रीधर ने कहा कि शुभमन गिल मेरे लिए सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह टेस्ट और वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ बेहतर होंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि 2027 वर्ल्ड कप के बाद वे सभी फॉर्मेट के कप्तान बन जाएंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited