IPL 2025 में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को उनकी टीमें पक्का रिटेन करेंगी

Foreign Player Retentions In IPL 2025: आईपीएल के 18वें संस्करण के लिए होने वाली खिलाड़ियों के मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) से पहले फैंस को इंतजार है सभी टीमों की उन लिस्ट का जिसमें वो खुलासा करेंगी कि किन खिलाड़ियों को वे रिटेन करने वाले हैं। इनमें अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो ऐसे संकेत हैं कि इन 5 विदेशी धुरंधरों को उनकी टीमें पक्का रिटेन करने वाली हैं।

राशिद खान
01 / 05

राशिद खान

गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को उनकी टीम गुजरात टाइटंस पक्का बरकरार रखना चाहेगी। खबरें हैं कि गुजरात फ्रेंचाइजी इस धुरंधर को रिटेन करने का मन बना चुकी है।

जेक फ्रेजर मैकगर्क
02 / 05

जेक फ्रेजर मैकगर्क

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क ने पिछले सीजन के कुछ ही मैचों में अपना दम दिखा दिया था। इस बार उनकी टीम शुरुआत से उनको मौका देना चाहेगी और इसके लिए उनको पक्का रिटेन किया जाएगा।

निकोलस पूरन
03 / 05

निकोलस पूरन

इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग के हर दूसरे मैच में निकोलस पूरन एक से एक ताबड़तोड़ पारियां खेल रहे हैं। वो विकेटकीपर की भी भूमिका निभा सकते हैं अगर केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ा। इसलिए पूरन को लखनऊ किसी भी हाल में रिटेन करेगी।

सुनील नरायन
04 / 05

सुनील नरायन

इस लिस्ट में वेस्टइंडीज का एक और नाम हैं सुनील नरायन। सालों से कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी सेवाएं देते हुए कई खिताबी जीत में अहम योगदान दिया और पिछले कुछ सालों में वो एक शानदार स्पिनर के साथ-साथ शानदार ओपनर भी साबित हुए हैं। उनको रिटेन ना करने का सवाल ही नहीं उठता।

ट्रेविस हेड
05 / 05

ट्रेविस हेड

पिछले दो सालों में अगर क्रिकेट के हर फॉर्मेट में किसी बल्लेबाज ने ज्यादा धमाल मचाया है, तो वो हैं ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले सीजन में रिकॉर्डतोड़ पारियां खेलने वाले इस ओपनर को उनकी टीम आईपीएल 2025 में कहीं नहीं जाने देगी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited