ICU में है पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी

Babar Azam Captaincy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में पिछले कुछ महीने से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। खिलाड़ियों के बीच तनातनी और मनमुटाव चल रहा है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-2 के अंतर से हार के बाद हालात और खराब हो गए। टीम की कप्तानी में बदलाव की जोर शोर से मांग चल रही है। बाबर आजम को सीमित ओवरों की टीम से हटाने की मांग हो रही है। ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी अपना पक्ष रखा है और बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है।

आईसीयू में है पाकिस्तान क्रिकेट
01 / 05

आईसीयू में है पाकिस्तान क्रिकेट

राशिद लतीफ ने कहा, पाकिस्तान क्रिकेट आईसीयू में है। रिकवरी के लिए प्रोफेशनल डॉक्टरों की जरूरत है। स्थिति में सुधार शौकिया डॉक्टरों के बस की बात नहीं रह गई है।

टीम के अंदर हैं बहुत सारी परेशानियां
02 / 05

टीम के अंदर हैं बहुत सारी परेशानियां

लतीफ ने कहा, टीम के अंदर वित्तीय सहित बहुत सारी परेशानियां नजर आ रही हैं। जब कुछ खराब होता है तो सबकुछ खराब लगने लगता है लेकिन हमें होप नहीं छोड़नी चाहिए पॉजिटिव रहना चाहिए। टीम को सलाह देनी चाहिए, आलोचना करना चाहिए और समाधान भी सुझाने चाहिए।

तकनीकी नहीं मानसिक है परेशानी
03 / 05

तकनीकी नहीं मानसिक है परेशानी

बाबर आजम के खराब प्रदर्शन के बारे में चर्चा करते हुए लतीफ ने कहा, जब बाहरी दबाव होता है तो बहुत सी मानसिक परेशानियां आ जाती हैं। जब माइंड काम नहीं करता है तो नर्व भी काम नहीं करती हैं। वो आपकी बैटिंग या बॉलिंग से रिलेट कर जाता है।

बाबर को छोड़ देनी चाहिए कप्तान
04 / 05

बाबर को छोड़ देनी चाहिए कप्तान

राशिद ने बाबर को कप्तानी छोड़ने की सलाह देते हुए कहा,मुझे लगता है कि बाबर को थोड़ा फ्री होना पड़ेगा। उनको अपने आपको बेहतर करना होगा। उन्हें खुद को कप्तानी के झुनझुने से बाहर निकालना होगा। सचिन तेंदुलकर कप्तानी के दबाव से बाहर निकले थे, विराट कोहली भी निकले इससे बाहर। उसके बाद उन्होंने बहुत रन बनाए।

ज्यादा हो गया है मानसिक दबाव
05 / 05

ज्यादा हो गया है मानसिक दबाव

लतीफ ने कहा, बाबर को कप्तानी छोड़ देना चाहिए और कहना चाहिए कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को उनकी बतौर बल्लेबाज जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें टैक्निकल तौर पर कोई परेशानी है। उनके ऊपर मानसिक दवाब इतना ज्यादा हो गया है कि उनसे रन नहीं बन रहे हैं। बाबर कोशिश करें कि कप्तानी को अपने से कम से कम एक साल दूर रखें।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited