बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन के निशाने पर होगा नंबर वन का ताज

Most Wickets in WTC: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार को रविचंद्रन अश्विन के घरेलू मैदान पर होने जा रहा है। मंगलवार को 38वां जन्मदिन मनाने वाले भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज अश्विन के निशाने पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन गेंदबाज बनने पर होगी। दो कंगारू गेंदबाजों को पछाड़कर दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

तीसरे पायदान पर हैं अश्विन
01 / 05

तीसरे पायदान पर हैं अश्विन

रविचंद्रन अश्विन वर्तमान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में तीसरे पायदान पर हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अबतक खेले 35 टेस्ट की 67 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 20.43 के औसत से 174 विकेट चटकाए हैं।

नंबर वन बनने से हैं 14 विकेट दूर
02 / 05

नंबर वन बनने से हैं 14 विकेट दूर

अश्विन को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाला गेंदबाज बनने के लिए 14 विकेट की दरकार है। वो ऐसा करते ही WTC इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे।

दो कंगारू गेंदबाजों को छोड़ेंगे पीछे
03 / 05

दो कंगारू गेंदबाजों को छोड़ेंगे पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने की राह में अश्विन कंगारू कप्तान पैट कमिंस और नाथन लॉयन को पछाड़कर नंबर वन का ताज हासिल करेंगे।

दो कदम हैं कमिंस के रिकॉर्ड से दूर
04 / 05

दो कदम हैं कमिंस के रिकॉर्ड से दूर

पैट कमिंस को पीछे छोड़ने के लिए अश्विन को 2 विकेट की दरकार है। कमिंस ने WTC में खेले 42 टेस्ट की 78 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 175 विकेट 22.81 के औसत से चटकाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में दो विकेट चटकाते ही अश्विन कमिंस से आगे निकलकर दूसरे पायादान पर आ जाएंगे।

लॉयन को पछाड़कर बनेंगे नंबर वन
05 / 05

लॉयन को पछाड़कर बनेंगे नंबर वन

पहले पायदान पर वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ स्पिनर नाथन लॉयन शामिल हैं। लॉयन ने WTC के तीन चक्र में खेले 43 टेस्ट की 78 पारियों में 26.70 के औसत से 187 विकेट अपने नाम किए हैं। 14 विकेट बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में लेते ही अश्विन के खाते में 188 विकेट हो जाएंगे और वो नंबर वन बन जाएंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited