IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन तोड़ेंगे 1-2 नहीं इतने रिकॉर्ड

Ravichandran Ashwin Record: 17 सितंबर को अश्विन का जन्मदिन है और ठीक दो दिन बाद बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया 2 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। इस सीरीज में अश्विन के सामने कई रिकॉर्ड बनाने के मौके हैं।

अश्विन बांग्लादेश से वसूलेंगे गिफ्ट
01 / 05

अश्विन, बांग्लादेश से वसूलेंगे गिफ्ट

रविचंद्रन अश्विन 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं। उसके ठीक दो दिन बाद वह बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में मैदान में उतरेंगे। उनके पास इस सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने के मौके होंगे। इसलिए हम कह रहे हैं कि वह अपना बर्थडे गिफ्ट बांग्लादेश से वसूलेंगे।

अश्विन के पास है मौका
02 / 05

अश्विन के पास है मौका

चेपॉक की पिच स्पिन के अनुकूल है, ऐसे में अश्विन की फिरकी और कैरम बॉल का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के नाक में दम कर देगी। इस दिग्गज ऑफ स्पिनर के निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड भी हैं।

WTC में नंबर वन बनने का मौका
03 / 05

WTC में नंबर वन बनने का मौका

अश्विन के पास WTC में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का सुनहरा मौका है। फिलहाल वह 35 मैच में 174 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर हैं। वह नाथन लियोन से केवल 13 विकेट दूर हैं। दो मैच की सीरीज में अश्विन के लिए यह हासिल करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

कुंबले को छोड़ सकते हैं पीछे
04 / 05

कुंबले को छोड़ सकते हैं पीछे

अश्विन के पास भारतीय सरजमीं पर सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले से आगे निकलने का मौका है। फिलहाल अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर 126 अंतरराष्ट्रीय मैच में 455 विकेट लिए हैं। 22 विकेट लेते ही वह कुंबले के 476 विकेट से आगे निकल जाएंगे।

खतरे में शेन वॉर्न का रिकॉर्ड
05 / 05

खतरे में शेन वॉर्न का रिकॉर्ड

अश्विन के सामने शेन वॉर्न का रिकॉर्ड भी खतरे में है। सर्वाधिक 5 विकेट हॉल लेने के मामले में वह एक कदम दूर खड़े हैं। वॉर्न के नाम 37 पारियों में 5 प्लस विकेट लेने का रिकॉर्ड है जबकि अश्विन 100 टेस्ट की 36 पारियों में 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited