कुछ लोगों की एक गलती के कारण अश्विन बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूक गए

Ravichandran Ashwin record miss: दुनियाभर में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार रविचंद्रन अश्विन लगातार टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं और कई रिकॉर्ड भी बना रहे हैं। हाल ही में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया। इसके चलते उन्होंने मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली लेकिन इसे लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।


अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन की बराबरी
01 / 05

अश्विन ने की मुथैया मुरलीधरन की बराबरी

रविचंद्रन अश्विन ने भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ में से एक प्रदर्शन किया और 11वीं बार प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता। अश्विन से पहले केवल श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ही ऐसा कमाल कर पाए हैं। हालांकि एक गलती ना हुई होती तो अश्विन मुरलीधरन से आगे निकल गए होते।और पढ़ें

अश्विन के साथ हो गया धोखा
02 / 05

अश्विन के साथ हो गया धोखा

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार 2023 में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान एडमिन की गलती के कारण शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड नहीं मिल पाया था। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका अवॉर्ड 12वां होता।

अश्विन ने किया था शानदार प्रदर्शन
03 / 05

अश्विन ने किया था शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम ने 2023 में वेस्टइंडीज को उनके घर में जाकर हराया था। अश्विन ने इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट झटके और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गए हालांकि अवॉर्ड नहीं मिला।

किसकी गलती से नहीं मिला अवॉर्ड
04 / 05

किसकी गलती से नहीं मिला अवॉर्ड

इंडियन एक्सप्रेस ने इस मामले में क्रिकेट वेस्टइंडीज से संपर्क किया, लेकिन उनका दावा है कि यह एक भारतीय एजेंसी की जिम्मेदारी थी। हालांकि, इस पर एजेंसी ने कहा कि वे केवल सीरीज के कॉमर्शियल पहलुओं के प्रभारी थे और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकार क्षेत्र में आता है। ऐसे में आखिर दोषी कौन था ये तो नहीं पता लेकिन अश्विन को जरूर नुकसान हो गया।और पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका
05 / 05

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका

भारत को अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है अगर अश्विन इसमें भी अपना फॉर्म जारी रखते हैं तो वे इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतकर मुरलीधरन को पीछे छोड़ सकते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited