रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर को दिया नया नाम

टीम इंडिया के इस समय पूरी लय में नजर आ रही है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतने के बाद अब टीम इंडिया कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार हो रही है। कोच के रूप में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की ये पहली सीरीज थी। पहले मैच के दौरान गौतम गंभीर के चेहरे पर अलग-अलग भाव देखने को मिले। इस मुकाबले के बाद भारतीय स्पिनर व मैन ऑफ द मैच रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने गंभीर को एक नया नाम दे दिया है।

कोच के रूप में पहली टेस्ट जीत
01 / 05

कोच के रूप में पहली टेस्ट जीत

गौतम गंभीर टीम इंडिया का कोच बनने के बाद पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में अगुवाई कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को शानदार जीत मिली जिसके साथ ही अब टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से दो मैचों की इस सीरीज के दूसरे टेस्ट की तरफ बढ़ चली है।

मैच के दौरान गंभीर दिखे गौतम
02 / 05

मैच के दौरान गंभीर दिखे गौतम

चेन्नई टेस्ट के दौरान गौतम हमेशा की तरह काफी गंभीर नजर आए। मैच के दौरान पवेलियन में बैठे गंभीर की तस्वीरें कई बार टीवी पर आती रहीं जिसमें वो काफी सीरियस नजर आ रहे थे जबकि टीम इंडिया मजबूत स्थिति में थी।

अश्विन ने दिया गंभीर को नया नाम
03 / 05

अश्विन ने दिया गंभीर को नया नाम

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में जीत के बाद गंभीर के लिए कहा- मुझे लगता है कि वो बहुत रिलैक्स्ड हैं। मैं उनको 'रिलैंक्सड रैंचो'(Relaxed Rancho) कहना चाहूंगा। कोई दबाव नहीं। सुबह टीम मीटिंग होगी। वो उसको लेकर भी निश्चिंत और आराम से हैं। वो कहेंगे क्या तुम आ रहे हो, प्लीज आओ।

द्रविड़ से गंभीर की तुलना
04 / 05

द्रविड़ से गंभीर की तुलना

वहीं अश्विन ने गंभीर से पूर्व कोच राहुल द्रविड़ की तुलना करते हुए कहा- राहुल भाई के साथ ऐसा था कि, जैसे ही हम आते थे, उनको सब कुछ व्यवस्थित चाहिए होता था। एक बोतल भी सही जगह पर सही समय पर रखी होनी चाहिए। वो काफी अनुशासित हैं।

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में किया ऑलराउंड प्रदर्शन
05 / 05

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में किया ऑलराउंड प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार ऑलराउंडर होने की भूमिका निभाई। जहां उन्होंने पहली पारी में शानदार शतक जड़ते हुए टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। वहीं मैच की अंतिम पारी में उन्होंने 5 विकेट भी झटके।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited