बुमराह ने रैंकिंग में छीना नंबर 1 का ताज, तो अश्विन ने लिखे ये तीन शब्द

ICC Test Rankings: भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी की। इसके दम पर उन्होंने गेंदबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग्स में नंबर.1 स्थान हासिल कर लिया है। लेकिन उन्होंने जिस खिलाड़ी से ये शीर्ष स्थान छीना वो कोई और नहीं बल्कि भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। बुमराह की इस कामयाबी के बाद अश्विन ने तीन शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दी।

जसप्रीत बुमराह बने नंबर1 टेस्ट बॉलर
01 / 05

जसप्रीत बुमराह बने नंबर.1 टेस्ट बॉलर

बांग्लादेश के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 11 विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने आईसीसी की नवीनतम टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर.1 के पायदान पर कब्जा जमा लिया है।

अश्विन से छीना है ताज
02 / 05

अश्विन से छीना है ताज

जसप्रीत बुमराह ने ये सिंहासन जिस खिलाड़ी से छीना है, वो हैं भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जिनको हाल में संपन्न हुई बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था।

दोनों ने लिए थे बराबर विकेट
03 / 05

दोनों ने लिए थे बराबर विकेट

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में अश्विन और बुमराह ने बराबर 11-11 विकेट झटके थे। लेकिन आईसीसी रैंकिंग की रेंटिंग प्रणाली के तहत बुमराह बाजी मार गए और अश्विन को दूसरे नंबर पर खिसकना पड़ा।

अश्विन ने बुमराह की सफलता पर दी ऐसी प्रतिक्रिया
04 / 05

अश्विन ने बुमराह की सफलता पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन को जब बुमराह के नंबर.1 बनने की खबर मिली तो उन्होंने सोशल मीडिया पर दिलचस्प व शानदार प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बुमराह की नंबर.1 वाली तस्वीर को पोस्ट करते हुए नीचे लिखा You Belong Here (तुम इस जगह के हकदार हो)।

भारत भी WTC रैंकिंग में है टॉप टीम
05 / 05

भारत भी WTC रैंकिंग में है टॉप टीम

सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग और रेटिंग में हर जगह टीम इंडिया का ही दबदबा है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ताजा अंक तालिका में टीम इंडिया मजबूती से शीर्ष स्थान पर है। भारत के 98 अंक हैं जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 90 अंक हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited