WTC में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज, टॉप पर पहुंचा ये भारतीय

​Most Wickets in WTC History: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत से ही इसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों का भी दबदबा रहा है। इस टूर्नामेंट में हर बॉलर अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करके विकटों की झड़ी लगाना चाहता है। डब्ल्यूटीसी की शुरुआत से ही इसमें कई बड़े गेंदबाजों ने भाग लिया है आइए जानते हैं कि टॉप 5 विकेटटेकर कौन रहा है।


रविचंद्रन अश्विन
01 / 06

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन डबल्यूटीसी के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके 189 विकेट हो गए हैं और उन्होंने इस लिस्ट में नाथन लायन को पछाड़ दिया है।

2
02 / 06

2

नाथन लायन
03 / 06

नाथन लायन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। लायन के डब्ल्यूटीसी के इतिहास में कुल 187 विकेट हैं। उन्होंने लंबे समय तक ताज संभाले रखा था।

पैट कमिंस
04 / 06

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस डब्लूयूटीसी के इतिहास में 175 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वे इस लिस्ट में टॉप तेज गेंदबाज हैं।

मिचेल स्टार्क
05 / 06

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। स्टार्क डब्ल्यूटीसी के इतिहास में 147 विकेट ले चुके हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड
06 / 06

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने लगभग 2 साल से टेस्ट मैच नहीं खेला है लेकिन फिर भी वे इस लिस्ट में पाचवें नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने 134 विकेट लिए हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited