20 महीने बाद गजब संयोग के साथ टेस्ट में पंत की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। 16 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है जो कार दुर्घटना के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में नजर आएंगे।

टेस्ट में हुई पंत की वापसी
01 / 06

टेस्ट में हुई पंत की वापसी

कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। चेन्नई टेस्ट के लिए जो टीम इंडिया का ऐलान किया गया है उसमें विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की रेड बॉल क्रिकेट में वापसी हुई है।

20 महीने बाद पंत की वापसी
02 / 06

20 महीने बाद पंत की वापसी

टेस्ट क्रिकेट की बात करें को 20 महीने के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर फैंस को पंत की आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। पंत ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में खेला था जिसके कुछ दिन बाद वह दुर्घटना के शिकार हो गए थे।

सामने आया गजब का संयोग
03 / 06

सामने आया गजब का संयोग

पंत की वापसी से गजब का संयोग सामने आया। दरअसल पंत ने अपना आखिरी टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेला था और 20 महीने बाद वह इसी टीम के खिलाफ रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करेंगे।

भारत ने 2-0 से जीती थी सीरीज
04 / 06

भारत ने 2-0 से जीती थी सीरीज

भारत ने वह सीरीज 2-0 से अपने नाम किया था जिसमें ऋषभ पंत ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। पहले टेस्ट में उन्होंने 46 जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे।

विस्फोटक वापसी के संकेत
05 / 06

विस्फोटक वापसी के संकेत

पंत ने रेड बॉल क्रिकेट में वापसी के अच्छे संकेत दिए हैं। दलीप ट्रॉफी के पहले चरण के मैच में इंडिया ए के खिलाफ न केवल उन्हें जीत मिली बल्कि 47 गेंद में 61 रन की विस्फोटक पारी भी उन्होंने खेली।

बैटिंग के साथ गजब की कीपिंग
06 / 06

बैटिंग के साथ गजब की कीपिंग

पंत ने बल्ले के साथ-साथ गजब की विकेटकीपिंग भी की। उन्होंने इंडिया ए के खिलाफ इस मैच में 7 कैच भी पकड़े। 7 में से कई कैच तो कभी न भूलने वाले भी थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited