दलीप ट्रॉफी में ऋषभ पंत ने दिखाया बैजबॉल शो

ऋषभ पंत चोट से उबरकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी कर चुके हैं। पंत ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के बल पर टीम इंडिया को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की। व्हाइट बॉल फॉर्मेट में अपनी फिटनेस साबित करने के बाद पंत के सामने टेस्ट टीम में वापसी की चुनौती है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पंत ने सबसे बड़े फॉर्मेट में भी वापसी का बिगुल धमाकेदार अंदाज में दलीप ट्रॉफी में अपना बैजबॉल शो दिखाकर मचाया।

 टेस्ट टीम में 21 महीने बाद होगी वापसी
01 / 05

टेस्ट टीम में 21 महीने बाद होगी वापसी

ऋषभ पंत 21 महीने लंबे अंतराल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने जा रहे हैं। आखिरी बार टीम इंडिया के लिए वो सफेद जर्सी पहनकर खेलते हुए बांग्लादेश के ही खिलाफ उनके ही घर पर दिसंबर 2022 में नजर आए थे। उसके बाद से वो टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

पहली पारी में बना सके थे 7 रन
02 / 05

पहली पारी में बना सके थे 7 रन

दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी की ओर से खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में ऋषभ पंत महज 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में उन्होंने बल्ले से धमाल मचाया।

दूसरी पारी में बनाए अतिशी अंदाज में 61 रन
03 / 05

दूसरी पारी में बनाए अतिशी अंदाज में 61 रन

पंत ने इंडिया ए के खिलाफ दूसरी पारी में अपने जाने पहचाने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद में 61 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े।

37 गेंद में जड़ा अर्धशतक
04 / 05

37 गेंद में जड़ा अर्धशतक

पंत ने पांचवें पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए आतिशी अंदाज में 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वो 61 रन बनाकर तनुष कोटियान की गेंद पर लपके गए।

बांग्लादेश के खिलाफ मिलेगा मौका
05 / 05

बांग्लादेश के खिलाफ मिलेगा मौका

बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से खेली जाने वाले दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए पंत ने शानदार अर्धशतकीय पारी के साथ दावेदारी पेश कर दी है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited