IPL 2025 की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स के दिल में मिलेगी इन 6 खिलाड़ियों को जगह

Rajasthan Royals Retained Players list; आईपीएल 2025 से पहले आयोजित होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया है। नए नियमों के मुताबिक मेगा ऑक्शन से पहले टीमें पुरानी टीम के छह खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रख सकती हैं इसके लिए रिटेंशन और आरटीएम दोनों तरीके दिए हैं। किस तरह रिटेंशन और आरटीएम के इस्तेमाल करके टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करना है ये टीमों पर निर्भर करेगा। कोई भी टीम अधिकतम पांच कैप्ड और अधिकतम दो अनकैप्ड प्लेयर्स को अपने साथ रख सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि राजधानी दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार किन 6 खिलाड़ियों अपने दिल में जगह देकर मेगा ऑक्शन में उतरेगी। इस बारे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले ही संकेत दे दिए थे।

ऋषभ पंत
01 / 06

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रिटेन करेगी और उनके हाथ में ही टीम की कमान सौंपेगी। पिछले मेगा ऑक्शन से पहले भी दिल्ली ने पंत को रिटेन किया था और अब भी उनके ऊपर टीम मैनेजमेंट का भरोसा बरकरार है।

कुलदीप यादव
02 / 06

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की किस्मत कोलकाता नाइट राइडर्स से दिल्ली कैपिटल्स वापस पहुंचने की बाद पलट गई। उनके शानदार प्रदर्शन का फायदा दिल्ली कैपिटल्स को मिला है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम नीलामी से पहले उन्हें रिटेन कर सकती है। इसके संकेत टीम दे चुकी है।

अक्षर पटेल
03 / 06

अक्षर पटेल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल रिटेन किए जाने वाले तीसरे प्लेयर हो सकते हैं। अक्षर टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं और टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे हैं। वो गेंद बल्ले दोनों से टीम के लिए योगदान दे सकते हैं। ऐसे में उन्हें टीम रिलीज नहीं करेगी और रिटेन करने का फैसला करेगी।

जैक फ्रेजर-मैकगर्क
04 / 06

जैक फ्रेजर-मैकगर्क

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिड सीजन एंट्री करके धमाल मचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज जैक फ्रेजर-मैकगर्क से टीम मैनेजमेंट प्रभावित हुआ है और उन्हों रिटेन करेगा।

ट्रिस्टन स्टब्स
05 / 06

ट्रिस्टन स्टब्स

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स के प्रदर्शन से भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्रभावित है और 6 रिटेंशन मिलने के बाद दूसरे विदेशी प्लेयर के रूप में उन्हें भी दिल्ली की टीम रिटेन कर सकती है।

अभिषेक पोरेल
06 / 06

अभिषेक पोरेल

अभिषेक पोरेल ने पिछले सीजन आईपीएल डेब्यू करते हुए दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें अनकैप्ड प्लेयर के रूप में टीम मैनेजमेंट रिटेन करने का निर्णय कर सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited