Border Gavaskar Trophy- 3 खिलाड़ी जो रोहित की अनुपस्थिति में कर सकते हैं कप्तानी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआती मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। रिपोर्ट की मानें तो वह निजी कारण से टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि उनकी अनुपस्थिति में टीम इंडिया का नेतृत्व किसे मिलेगा। इस रेस में 3 नाम हैं जो यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

रोहित नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा
01 / 05

रोहित नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

नवंबर में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के शुरुआती दो मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। वह निजी कारण से शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को मिल सकती है।

शुभमन गिल
02 / 05

शुभमन गिल

गिल को हाल ही में वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इसका मतलब है कि टीम मैनेजमेंट उनमें भविष्य का कप्तान तलाश रही है। ऐसी स्थिति में उन्हें टीम की कमान दी जा सकती है। पिछले 6 टेस्ट में उनके बल्ले से 3 शतक निकले हैं।

ऋषभ पंत
03 / 05

ऋषभ पंत

कार एक्सीडेंट से पहले ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का फ्यूचर कैप्टन माना जा रहा था। वह टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कमान भी संभाल चुके हैं। रोहित के साथ उनकी नजदीकी उन्हें कप्तान का दावेदार बनाती है।

सबसे बड़ा दावेदार
04 / 05

सबसे बड़ा दावेदार

रोहित की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करने की रेस में सबसे आगे जसप्रीत बुमराह का नाम है। रोहित के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह उनकी अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी अच्छे से संभाल सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ कर चुके हैं कप्तानी
05 / 05

इंग्लैंड के खिलाफ कर चुके हैं कप्तानी

जसप्रीत बुमराह को इसलिए भी रोहित की अनुपस्थिति में सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह पहले भी इंग्लैंड के खिलाफ टीम की कमान संभाल चुके हैं। रोहित की अनुपस्थिति में उन्होंने साल 2022 में एजबेस्टन टेस्ट में यह जिम्मेदारी संभाली थी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited