IPL इतिहास की ड्रीम इलेवन टीम, 11 में 8 भारतीय

IPL Dream 11 Team: आईपीएल की अगर कोई ड्रीम टीम होती तो आपके अनुसार उस प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी होते। आइए जानते हैं कि अगर आईपीएल की ड्रीम इलेवन बनाई जाए तो उसमें कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे।

रोहित शर्मा कप्तान
01 / 08

रोहित शर्मा (कप्तान)

आईपीएल की अगर कोई ड्रीम टीम बनेगी तो इसके कप्तान और कोई नहीं बल्कि रोहित शर्मा होंगे। रोहित 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले पहले कप्तान बने थे और कप्तान के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज वह किसी भी टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं।

विराट कोहली
02 / 08

विराट कोहली

रोहित के बाद अगर कोई आईपीएल ड्रीम टीम में शामिल होने का हकदार है तो वह विराट कोहली हैं। कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा शतक भी इन्हीं के नाम है।

ट्रेविस हेड
03 / 08

ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड ने आईपीएल 2024 में अपने खेल से टी20 क्रिकेट खेलने का तरीका ही बदल दिया था। ऐसे में अब कोई भी टीम बिना उनके बन ही नहीं सकती। ओपनर के तौर पर राइड हैंड के साथ बतौर लेफ्ट हैंडर वह बेहतर विकल्प होंगे।

ऋषभ पंत
04 / 08

ऋषभ पंत

आईपीएल ड्रीम इलेवन टीम के विकेटकीपर की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के पास होनी चाहिए। पंत बतौर बल्लेबाज किसी भी मैच का पासा पलटने का हुनर रखते हैं।

हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव
05 / 08

हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव

ड्रीम इलेवन टीम में सूर्या मिडिल ऑर्डर की जान होंगे। सूर्या के अलावा हार्दिक पांड्या को भी इस टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

स्पिन की जिम्मेदारी
06 / 08

स्पिन की जिम्मेदारी

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी टी20 के दो बेहतरीन स्पिनर के कधों पर होगी। 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल और टी20 के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान इस ड्रीम टीम में स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

तेज गेंदबाजी का विकल्प
07 / 08

तेज गेंदबाजी का विकल्प

तेज गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह का नाम इस ड्रीम टीम में होगा। किसी बल्लेबाजी क्रम के लिए इससे मुश्किल और कुछ नहीं हो सकता है कि सामने वाली टीम में स्टार्क और बुमराह जैसे गेंदबाज हो।

भुवनेश्वर कुमार
08 / 08

भुवनेश्वर कुमार

आईपीएल की ड्रीम टीम हो और उसमें भुवनेश्वर कुमार न हो ऐसा हो नहीं सकता है।भुवी भारत के सबसे सफल स्विंग गेंदबाजों में से एक हैं। तीसरे तेज गेंदबाज के रुप में भुवी भी इस टीम का हिस्सा होंगे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited