पूर्व कोच द्रविड़ को पीछे छोड़ने से एक कदम दूर हिटमैन, बनाएंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी कोच और कप्तान की सबसे लोकप्रिय जोड़ी में से एक रही। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया और फिर बाद में टी20 का वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया। लेकिन अब शिष्य गुरु से आगे निकलने की फिराक में है। वह केवल एक कदम की दूरी पर खड़ा है।

रोहित के पास मौका
01 / 05

रोहित के पास मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए बेहद खास होने वाला है। रोहित के सामने न केवल टीम इंडिया को वापसी जीत की पटरी पर लाने की चुनौती है बल्कि वह एक बड़े रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर हैं।

कोच से आगे निकलने का मौका
02 / 05

कोच से आगे निकलने का मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अगर रोहित शर्मा शतक लगा देते हैं तो उनके पास पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से आगे निकलने का मौका होगा। फिलहाल रोहित शर्मा के नाम 48 अंतरराष्ट्रीय शतक है।

द्रविड़ की बराबरी पर रोहित
03 / 05

द्रविड़ की बराबरी पर रोहित

भारत की ओर से सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में रोहित फिलहाल द्रविड़ की बराबरी पर खड़े हैं। उनसे ज्यादा शतक विराट कोहली और सचिन के नाम है।

किस फॉर्मेट में कितने शतक
04 / 05

किस फॉर्मेट में कितने शतक

रोहित के नाम 48 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। 48 में से सर्वाधिक 31 शतक उन्होंने वनडे क्रिकेट में, 12 टेस्ट क्रिकेट में और 5 टी20 क्रिकेट में लगाए हैं।

शतकों का पचासा भी निशाने पर
05 / 05

शतकों का पचासा भी निशाने पर

द्रविड़ को पीछे छोड़ने के अलावा हिटमैन के सामने शतकों का पचासा लगाने का भी मौका है। वह 48 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं। उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ चार पारी है जिसमें वह 50 शतक का आंकड़ा छू सकते हैं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में भी उनके पास मौका होगा।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited