IPL 2025 की ड्रीम टीम, हर एक खिलाड़ी है मैच विनर

IPL 2025 Dream Team: अगर आपसे कोई पूछे कि IPL 2025 में एक ड्रीम टीम कैसी हो सकती है तो आपका जवाब क्या होगा। आइए IPL 2025 की एक ड्रीम टीम चुनें, जिसमें हर एक खिलाड़ी एक मैच विनर हो और वो मैच बदलने की कुव्वत रखता हो।

रोहित शर्मा कप्तान
01 / 08

रोहित शर्मा (कप्तान)

IPL ड्रीम टीम 2025 की बात करें तो उसमें रोहित शर्मा कप्तान होंगे। रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं और वह 250 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। ऐसे में ओपनिंग बल्लेबाज के साथ-साथ रोहित कप्तान की जिम्मेदारी में एकदम फिट बैठेंगे।

ट्रेविस हेड
02 / 08

ट्रेविस हेड

ड्रीम टीम में रोहित शर्मा के साथ विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। हेड और रोहित जैसी जोड़ी हो तो सामने वाली टीम के हौसले मैच से पहले ही पस्त हो जाएंगे।

विराट कोहली
03 / 08

विराट कोहली

ड्रीम टीम में तीसरे नंबर के खिलाड़ी विराट कोहली होंगे। आईपीएल में 8,000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज कोहली भी 250 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं और नंबर 3 उनका पसंदीदा स्पॉट है।

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या
04 / 08

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या

चौथे और 5वें क्रम के तौर पर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को उतारा जा सकता है। हार्दिक इस फॉर्मेट के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं तो सूर्या टी20 के नंबर वन बल्लेबाज रह चुके हैं।

ऋषभ पंत
05 / 08

ऋषभ पंत

धोनी के खेलने पर सस्पेंस है। ऐसे में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत एक परफैक्ट विकल्प हैं। पंत ने खुद को क्रिकेट के इस फॉर्मेट में साबित भी किया है। विकेटकीपिंग के साथ-साथ वह फिनिशर की भी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क
06 / 08

जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क

गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क के हाथों में होगी जो बल्लेबाजों के सामने खौफ पैदा करने के लिए काफी हैं। एक तरफ से बुमराह और दूसरी तरफ से स्टार्क गेंदबाजी करे तो फिर क्या ही कहने।

भुवनेश्वर कुमार
07 / 08

भुवनेश्वर कुमार

स्विंग के जादूगर भुवनेश्वर कुमार का भी ड्रीम टीम में होना जरूरी है। वह जिस तरह से डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हैं, बुमराह का काम आसान हो जाएगा और सामने वाली टीम का काम मुश्किल।

राशिद खान और युजवेंद्र चहल
08 / 08

राशिद खान और युजवेंद्र चहल

स्पिन गेंदबाजी के तौर पर राशिद खान और युजवेंद्र चहल ड्रीम इलेवन टीम का हिस्सा हो सकते हैं। राशिद जहां टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं तो चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited