IPL में 12 साल से हो रही है तारीफ, फिर भी इस क्रिकेटर के साथ नहीं होता इंसाफ

All You Need To Know About IPL Cricketer Sandeep Sharma: भारतीय क्रिकेट में कुछ चेहरे तो ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक का सफर तय कर लिया, लेकिन कुछ ऐसे भी क्रिकेटर रहे हैं जिनके साथ इंसाफ नहीं हुआ। ऐसे ही एक क्रिकेटर की हम बात करने जा रहे हैं जो आज भी हर आईपीएल में तमाम तारीफें बटोरता है लेकिन फिर भी उसको वो न्याय हासिल नहीं हुआ जिसका वो हकदार है।

सुपरस्टार बनाने वाला आईपीएल
01 / 06

सुपरस्टार बनाने वाला आईपीएल

आईपीएल 2025 इस टूर्नामेंट के इतिहास का 18वां सीजन होगा। अब तक 17 सीजन में टूर्नामेंट ने फैंस का जमकर मनोरंजन किया, खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया ताकि वो शीर्ष स्तर यानी अपने देश के लिए खेलने का गौरव हासिल कर सकें। कई खिलाड़ी इसी टूर्नामेंट से सुपरस्टार बने हैं।

एक ऐसे ही स्टार हैं संदीप शर्मा
02 / 06

एक ऐसे ही स्टार हैं संदीप शर्मा

इस क्रिकेट लीग के फैंस शायद तमाम पुराने खिलाड़ियों के नाम जानते होंगे लेकिन अभी भी बहुत से फैंस ऐसे होंगे जो संदीप शर्मा का नाम आते ही सोच में पड़ जाते होंगे। उनको अलग-अलग टीमों से मैदान पर जलवा बिखेरते सबने देखा है लेकिन अब तक वो पहचान नहीं मिल पाई जो मिलनी चाहिए थी।

12 सालों से जीत रहे हैं दिल
03 / 06

12 सालों से जीत रहे हैं दिल

संदीप शर्मा 12 सालों से आईपीएल खेल रहे हैं। इस बीच उनकी तीन बार टीमें बदलीं। वो पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद के बाद 2023 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने। उनकी स्विंग और वेरिएशन वाली गेंदबाजी के सब कायल हैं। क्रिकेट कमेंटेटर और एक्सपर्ट उनकी तारीफें करते नहीं थकते।

अब तक आईपीएल में कितने विकेट
04 / 06

अब तक आईपीएल में कितने विकेट

संदीप शर्मा ने अब तक आईपीएल में 2013 से 2024 के बीच 127 मैचों में 137 विकेट लिए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट रहा है। आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप-15 गेंदबाजों की लिस्ट में वो 14वें स्थान पर हैं। मोहम्मद शमी, जहीर खान और मोहम्मद सिराज जैसे दिग्गजों से भी ऊपर।

9 साल से नीली जर्सी का इंतजार
05 / 06

9 साल से नीली जर्सी का इंतजार

संदीप को 9 साल पहले साल 2015 में पहली बार भारतीय टी20 टीम में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 मैच में 1 विकेट लिया था। लेकिन उन दो मैचों के बाद उनको कभी बुलावा नहीं मिला जबकि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे।

500 से ज्यादा विकेट
06 / 06

500 से ज्यादा विकेट

प्रथम श्रेणी क्रिकेट, लिस्ट-ए क्रिकेट और टी20 क्रिकेट को मिलाकर अब तक संदीप शर्मा 501 विकेट हासिल कर चुके हैं। उनको इंडिया-ए, इंडिया-बी और नॉर्थ जोन टीम से खेलने का मौका भी मिला लेकिन भारतीय टी20 टीम में आने का उनका इंतजार अब भी जारी है। वो 31 साल के हो चुके हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited