धमाकेदार पारी के बाद संजू सैमसन का शानदार स्वागत, शशि थरूर ने दिया खास गिफ्ट

Sanju Samson Welcome By Shashi Tharoor: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हैदराबाद के मैदान पर जोरदार शतक जड़ा। अपनी इस पारी के दम पर एक बार फिर उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। इस पारी के बाद जब वो केरल लौटे तो वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। वो तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर से भी मिले जिन्होंने संजू को एक खास तोहफा दिया।

संजू की वापसी
01 / 06

संजू की वापसी

संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के अंतिम मैच में शतक से लय में वापसी की तो उनके राज्य केरल में जमकर जश्न मना और संजू का स्वागत भी हुआ। सांसद शशि थरूर से खास तोहफा भी मिला।

साबित करके दिखा दिया
02 / 06

साबित करके दिखा दिया

लंबे समय से संजू सैमसन ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली थी और उनको एक बार टीम इंडिया से बाहर करने की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी थीं। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के अंतिम मैच में संजू के पास आखिरी मौका था खुद को साबित करने के लिए और वो उन्होंने कर दिखाया।

हैदराबाद टी20 में गरज उठा बल्ला
03 / 06

हैदराबाद टी20 में गरज उठा बल्ला

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 मैच में संजू सैमसन का बल्ला गरजा और ऐसा गरजा कि पूरी बांग्लादेशी टीम डगमगा गई। उन्होंने 47 गेंदों में 111 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 11 चौके शामिल रहे। भारत ने उनके दम पर अपने इतिहास सबसे बड़ा टी20 स्कोर (297 रन) बनाया और बाद में 133 रन से मैच जीता।और पढ़ें

घर वापसी पर खास स्वागत हुआ
04 / 06

घर वापसी पर खास स्वागत हुआ

केरल क्रिकेट फैंस को भी संजू सैमसन से काफी समय से बड़ी पारी की उम्मीद थी। ऐसे में जब वो सीरीज के बाद घर लौटे तो उनका भव्य स्वागत हुआ। फैंस ने उन पर खूब प्यार लुटाया।

सासंद थरूर ने दिया खास गिफ्ट
05 / 06

सासंद थरूर ने दिया खास गिफ्ट

संजू सैमसन इस दौरान तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर से मिलने भी पहुंचे जो समय-समय पर संजू के लिए आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने संजू का अपने दफ्तर में स्वागत किया और उनको पोन्नाडा के रूप में खास गिफ्ट दिया। ये एक खास कपड़ा होता है जिसे खासतौर पर दक्षिण भारत में सम्मानित करने के लिए दिया जाता है। सैमसन को दिया पोन्नाडा खासतौर पर टीम इंडिया के रंग में तैयार किया गया था।और पढ़ें

10 साल से संघर्ष
06 / 06

10 साल से संघर्ष

संजू सैमसन ने साल 2014 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद से वो लगातार संघर्ष करते आए हैं। ऋषभ पंत की एंट्री के बाद विकेटकीपर के रूप में टीम में उनकी जगह बनाना और मुश्किल हो गया। हालांकि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के रूप में वो बार-बार अपना दम दिखाते आए हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited