ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

Youngest Player to hit Double century in Irani Cup: रणजी चैंपियन मुंबई की ओर से खलते हुए 26 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज खान ने शेष भारत के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जड़ा। सरफराज ने 253 गेंद में अपना दोहरा शतक 23 चौके और 3 छक्के की मदद से पूरा किया। इसके साथ ही उनका नाम ईरानी कप की रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज हो गया। ईरानी कप में मुंबई के लिए खेलते हुए दोहरा शतक जड़ने पहले खिलाड़ी बन गए। इसके साथ ही उनका नाम ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों की सूची में दर्ज हो गया। जानिए कौन हैं इरानी कप में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज?

सरफराज हैं चौथे पायदान पर
01 / 05

सरफराज हैं चौथे पायदान पर

सरफराज खान ईरानी कप के इतिहास में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे पायदान पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने 26 साल 346 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है।

गुंडप्पा विश्वनाथ हैं तीसरे स्थान पर
02 / 05

गुंडप्पा विश्वनाथ हैं तीसरे स्थान पर

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ ईरानी कप में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। गुंडप्पा विश्वनाथ ने 25 साल 255 दिन की उम्र में शतक जड़ा था।

प्रवीण आमरें है दूसरे स्थान पर
03 / 05

प्रवीण आमरें है दूसरे स्थान पर

भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर प्रवीण आमरे दलीप ट्रॉफी में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले प्लेयर्स की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। आमरे ने 22 साल 80 दिन की उम्र में शेष भारत की ओर से खेलते हुए ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा था।

यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज है रिकॉर्ड
04 / 05

यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलने वाले टीम इंडिया का धाकड़ युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम दलीप ट्रॉफी में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। यशस्वी ने 21 साल 63 दिन की उम्र में ये कारनामा शेष भारत के खिलाफ खेलते हुए किया था।

ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज
05 / 05

ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, गुडप्पा विश्वनाथ और प्रवीण आमरे के अलावा ईरानी कप में दोहरा शतक पार्थसारथी शर्मा, सुरिंदर अमरनाथ, रवि शास्त्री, युवराज सिंह, मुरली विजय, रिद्धिमान साहा, वसीम जाफर भी जड़ चुके हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited