भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनने की रेस में आगे चल रहे ये खिलाड़ी

​Team India vice captain contenders: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। इस सीरीज में भारत की कप्तानी को रोहित शर्मा करेंगे लेकिन टेस्ट टीम का उप-कप्तान कौन होगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। आइए जानते हैं कि रोहित का साथी बनने की रेस में कौन से खिलाड़ी आगे चल रहे हैं।


बांग्लादेश के खिलाफ नहीं था कोई उप-कप्तान
01 / 05

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं था कोई उप-कप्तान

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी तो रोहित शर्मा ने की थी लेकिन कोई भी खिलाड़ी उप-कप्तान नहीं था। ऐसे में आगे की सीरीज में भी ऐसा ही होगा क्या इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

भारत का व्यस्त शेड्यूल
02 / 05

भारत का व्यस्त शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम को लगातार टेस्ट मैच खेलने हैं। टीम पहले न्यूजीलैंड से भिड़ने वाली है और उसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है। ऐसे में टीम में उप-कप्तान की भी जरूरत पड़ेगी आइए जानते हैं कि रेस में कौन आगे चल रहा है।

शुभमन गिल
03 / 05

शुभमन गिल

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे शुभमन गिल चल रहे हैं। गिल ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में कप्तानी की थी और वे टी20 और वनडे में भी उप-कप्तान हैं।

जसप्रीत बुमराह
04 / 05

जसप्रीत बुमराह

क्रिकइंफो के मुताबिक बीसीसीआई गिल के अलावा अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी टेस्ट में उप-कप्तान बनाने का सोच सकती है। बुमराह के पास टेस्ट में कप्तानी का अनुभव भी है।

केएल राहुल से दूरी
05 / 05

केएल राहुल से दूरी

रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल को कप्तान तो छोड़ों उप-कप्तान बनने का भी इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल बीसीसीआई किसी युवा खिलाड़ी को उप-कप्तान बनाकर उसे तैयार करने की सोच रहा है ऐसे में गिल सबसे बड़े दावेदार दिख रहे हैं और राहुल को दरकिनार किया जा सकता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited