रैना ने बताया सूर्या के बाद कौन बने टीम इंडिया का टी20 कप्तान

Team India's Next T20 Captainटी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद तीन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान चुना गया। हार्दिक पांड्या को पहले रोहित का उत्तराधिकारी माना जा रहा था लेकिन अचानक सूर्या की ताजपोशी का ऐलान कर दिया गया। ऐसे में मिस्टर आईपीएल के नाम से विख्यात सुरेश रैना ने टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का अपनी ओर से सुझाया है।

टॉप ऑर्डर बैटर बने नया कप्तान
01 / 05

टॉप ऑर्डर बैटर बने नया कप्तान

सुरेश रैना ने टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम भारत के नए टी20 कप्तान के रूप में सुझाया है। रैना का मानना है कि वो सूर्या के बाद टीम इंडिया के टी20 कप्तान बनने के लिए सबसे आदर्श उम्मीदवार हैं।

ये खूबियां बनाती है उन्हें कप्तानी का उम्मीदवार
02 / 05

ये खूबियां बनाती है उन्हें कप्तानी का उम्मीदवार

रैना का मानना है कि उनकी नेतृ्त्व क्षमता और शानदार प्रदर्शन उन्हें अगले टी20 कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ पसंद बनाता है। गिल का दबाव में शांत चित्त रहना और बल्लेबाजी का आक्रामक अंदाज कप्तानी का सबसे बड़ा उम्मीदवार बना देता है।

गिल के बारे में कोई तो रहा है  सोच
03 / 05

गिल के बारे में कोई तो रहा है सोच

रैना ने आगे कहा, शुभमन गिल अगले सुपर स्टार हैं। वो टीम के उपकप्तान हैं। इसका मतलब कोई तो उनके बारे में सोच रहा है। अगर वो आईपीएल में अच्छा करते हैं और ट्रॉफी जीतने में सफल होते हैं तो वो निश्चित तौर पर भविष्य के कप्तान हैं।

जिंबाब्वे दौरे पर की सफल कप्तानी
04 / 05

जिंबाब्वे दौरे पर की सफल कप्तानी

शुभमन गिल ने टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के जिंबाब्वे दौरे पर युवा भारतीय टीम की कमान संभाली थी। गिल की कप्तानी वाली टीम ने जिंबाब्वे को3-0 के अंतर से मात दी थी।

आईपीएल में संभाल रहे हैं गुजरात की कमान
05 / 05

आईपीएल में संभाल रहे हैं गुजरात की कमान

हार्दिक पांड्या के गुजरात से मुंबई वापसी के बाद उन्हें टीम का नया कप्तान बनाया गया है। गुजरात की टीम उनकी कप्तानी में 14 में 5 मैच जीतकर आठवें स्थान पर रही थी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited