3 IPL कप्तान जो नहीं हारे एक भी मैच

आईपीएल दुनिया का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। अब तक इसके 17 सीजन हो चुके हैं, लेकिन इन 17 सालों में केवल 3 खिलाड़ी ऐसे हुए हैं जो बतौर कप्तान एक भी आईपीएल मैच नहीं हारे हैं। इन 3 कप्तानों में दो विदेशी हैं जबकि केवल एक भारतीय कप्तान है।

बतौर कप्तान नहीं हारे एक भी मैच
01 / 06

बतौर कप्तान नहीं हारे एक भी मैच

आईपीएल के 17 साल के इतिहास में केवल 3 खिलाड़ी ऐसे हुए जो बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं हारे। 3 में से केवल एक नाम भारतीय है जबकि एक नाम न्यूजीलैंड और एक नाम वेस्टइंडीज का है। आइए जानते हैं कि वह 3 कप्तान कौन हैं जो एक भी मैच नहीं हारे।

पहला नाम- सूर्यकुमार यादव
02 / 06

पहला नाम- सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की थी। इस मैच में रोहित बतौर इंपैक्ट प्लेयर उतरे थे। कोलकाता के खिलाफ इस मैच को सूर्या की कप्तानी में मुंबई ने जीता था।

सूर्या ने खेली थी कप्तानी पारी
03 / 06

सूर्या ने खेली थी कप्तानी पारी

सूर्या ने इस मुकाबले में कप्तानी पारी खेलते हुए 25 गेंद में 43 रन बनाए थे और 186 रन के लक्ष्य को 5 विकेट रहते हासिल कर लिया था। आईपीएल में बतौर कप्तान यह उनका एकमात्र मुकाबला था।

दूसरा नाम-निकोलस पूरन
04 / 06

दूसरा नाम-निकोलस पूरन

साल 2024 में निकोलस पूरन लखनऊ के उप-कप्तान बने। पंजाब किंग्स के खिलाफ एक मैच में वर्कलोड मैनेज करने के लिए केएल राहुल इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे थे। इस स्थिति में टीम की कमान निकोलस पूरन ने संभाली और अपनी टीम को 21 रन से जीत दिलाई थी। पूरन ने भी एक ही मैच में कप्तानी की।

तीसरा नाम-रॉस टेलर
05 / 06

तीसरा नाम-रॉस टेलर

तीसरा नाम रॉस टेलर का है जिन्होंने 2013 में पूणे वॉरियर्स के लिए सीएसके के खिलाफ कप्तानी की। इस मैच मे टीम के स्थायी कप्तान एंजेलो मैथ्यूज नहीं खेल पाए थे।

सीएसके को दी पटखनी
06 / 06

सीएसके को दी पटखनी

इस मैच में पूणे ने सीएसके को 24 रन से हराया। इस सीजन इस टीम ने केवल 4 जीत दर्ज की जिसमें से एक रॉस टेलर की कप्तानी में आई थी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited