WTC Final में अब कैसे क्वालीफाई करेगी टीम इंडिया, जानें समीकरण

WTC Final Qualification Scenario: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बावजूद टीम इंडिया वर्ल्ड प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर बनी हुई तो है, लेकिन अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उसे संभलकर रहना होगा। आइए जानते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार तीसरी बार जगह बनाने के लिए अब टीम इंडिया को क्या करना होगा?

न्यूजीलैंड की जीत ने बढ़ाई टेंशन
01 / 05

न्यूजीलैंड की जीत ने बढ़ाई टेंशन

न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ा दी है। इस हार के बावजूद प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर वन पर तो है, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें संभलकर खेलना होगा।

सीरीज से पहले क्या थी स्थिति
02 / 05

सीरीज से पहले क्या थी स्थिति

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए फाइनल में पहुंचने का इक्वेशन सिंपल था। उसे 4 जीत और 2 ड्रॉ की जरूरत थी। लेकिन इस हार से टीम इंडिया के समीकरण को बदल दिया है।

क्यों बढ़ी मुश्किलें
03 / 05

क्यों बढ़ी मुश्किलें

इस हार के बाद अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टीम इंडिया एक से ज्यादा हार अफोर्ड नहीं कर सकती है वो भी तब जब उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दो बचे मैच जीतने होंगे।

अब क्या है समीकरण
04 / 05

अब क्या है समीकरण

अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी दो मैच जीतने होंगे और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो जीत के साथ-साथ दो ड्रॉ भी करने होंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यह आसान बिल्कुल नहीं होगा।

एक और हार राह करेगा मुश्किल
05 / 05

एक और हार राह करेगा मुश्किल

न्यूजीलैंड के खिलाफ अब टीम इंडिया कोई भी चूक नहीं कर सकती है। अब उसे हर हाल में बाकी बचे दो मैच जीतने होंगे जिससे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनके सामने ज्यादा दबाव न हो।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited