वो विराट कोहली का फैसला था, 46 पर टीम सिमटी तो रोहित ने क्या कुछ कहा

Rohit Sharma Statement: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के 46 रन पर ऑल-आउट होने पर काफी कुछ कहा है। दिन का खेल खत्म होने के बाद वो मीडिया से मुखातिब हुए और कई सवालों के जवाब दिए। इसमें विराट कोहली से जुड़ा भी एक बड़ा सवाल था। रोहित शर्मा ने बेबाकी से सभी सवालों पर क्या-क्या कहा, यहां आपको बताते हैं।

रोहित से सवाल-जवाब
01 / 07

रोहित से सवाल-जवाब

बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 46 रन पर ऑल-आउट होने का झटका काफी बड़ा रहा। दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा से कई तीखे सवाल हुए।

मैं बहुत दुखी हूं
02 / 07

मैं बहुत दुखी हूं

टीम इंडिया के 46 रन पर ऑल-आउट होने की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए रोहित शर्मा ने कहा- बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था । लेकिन साल में एक या दो खराब फैसले चलते हैं।

इस बार मैं सही तरफ नहीं था
03 / 07

इस बार मैं सही तरफ नहीं था

कीवी गेंदबाजों की चुनौती के आगे फेल होने पर रोहित ने कहा- हमारे सामने जो चुनौती थी, उसका हम अच्छी तरह से जवाब नहीं दे पाए। कई बार आप सही फैसला करते हैं, कई बार नहीं। इस बार मैं सही तरफ नहीं था।

वापसी की तरफ इशारा
04 / 07

वापसी की तरफ इशारा

रोहित शर्मा ने बेशक अपनी गलती स्वीकार की लेकिन साथ ही मैच में आगे वापसी की कोशिश की बात भी कही। उन्होंने कहा- बेशक आज का दिन हमारे लिए खराब रहा। लेकिन हमने पहले भी इस तरह के कई मैच खेले हैं। हमें जितना हो सके खुद को चुनौती देनी चाहिए।

बादलों के बावजूद बल्लेबाजों क्यों चुनी
05 / 07

बादलों के बावजूद बल्लेबाजों क्यों चुनी

बेंगलुरू में टॉस से पहले बादलों के बावजूद भी कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का फैसला क्यों किया, इस सवाल पर उन्होंने कहा- हमें लगा कि पिच पर घास नहीं है। हमने सोचा कि पहले कुछ सेशन में ये अपना काम कर लेगी और फिर टर्न लेगी।

ऐसी स्थिति में आकाशदीप की जगह कुलदीप क्यों
06 / 07

ऐसी स्थिति में आकाशदीप की जगह कुलदीप क्यों

बारिश हो चुकी थी, आसमान में बादल छाए थे, तेज गेंदबाजों के लिए मौका अच्छा था और वही हुआ भी जब कीवी तेज गेंदबाजों ने कहर ढाया। ऐसे में रोहित ने आकाशदीप की जगह कुलदीप को टीम में क्यों चुना, इस पर उन्होंने कहा- जैसा कि मैंने कहा कि पिच पर ज्यादा घास नहीं थी। इसलिए कुलदीप को शामिल करने का कारण ये था कि उसने सपाट पिचों पर विकेट लिए हैं। हमें उम्मीद थी कि पिच थोड़ी सपाट होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।और पढ़ें

वो फैसला विराट का था
07 / 07

वो फैसला विराट का था

विराट कोहली 8 साल बाद तीसरे नंबर पर टेस्ट में बल्लेबाज करने के लिए उतरे और फिर 0 पर आउट भी हुए। उनको 4 नंबर से 3 नंबर पर लाने का फैसला किसका था। इस पर रोहित शर्मा ने कहा- अनुभवी खिलाड़ियों को ही जिम्मेदारी लेनी होती है। ये एक अच्छा संकेत है। इस बार विराट ने ऐसा किया। वो इसके लिए तैयार थे। हमने उनसे पूछा था कि क्या वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited