ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिए 503 दिन बाद होगी इस भारतीय बल्लेबाज की वापसी

IND vs AUS Test Series 2024: टीम इंडिया जल्द ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाली है। साल की इस सबसे बड़ी सीरीज के लिए चयनकर्ता जल्द टीम का ऐलान कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज की एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी होने वाली है और ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को उन्हीं की जमीन पर जमकर चुनौती दे सकता है।

खत्म होगा इंतजार
01 / 07

खत्म होगा इंतजार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल की सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज (बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी) का आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होना है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन जल्द होने वाला है। खबरों के मुताबिक इस अनुभवी बल्लेबाज का एक साल बाद कमबैक होने वाला है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज बेहद करीब
02 / 07

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज बेहद करीब

टेस्ट क्रिकेट बेशक बहुत से क्रिकेट फैंस को थोड़ा उबाऊ लगता हो, लेकिन इसी फॉर्मेट में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होते हैं तो माहौल किसी टी20 मैच जैसा हो जाता है और जब सीरीज ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर हो तो मैदान खचाखच भर जाएंगे। सीरीज अब करीब है, इसका पहला टेस्ट 22 नवंबर 2024 को पर्थ के मैदान पर शुरू होगा।और पढ़ें

चयनकर्ता करने वाले हैं बड़ा फैसला
03 / 07

चयनकर्ता करने वाले हैं बड़ा फैसला

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शीर्ष टीम के सामने जब उतरना हो तो अपने देश के बेस्ट टेस्ट खिलाड़ियों को मैदान पर उतारना होगा। इसी कड़ी में जब 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन होगा तो उसमें एक बड़ा फैसला देखने को मिल सकता है।

चेतेश्वर पुजारा की होगी वापसी
04 / 07

चेतेश्वर पुजारा की होगी वापसी

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ता मन बना चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जिस भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान होगा उसमें अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम भी शामिल किया जाएगा। पुजारा को विदेशी पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है और वो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के जमकर पसीने छुड़ा सकते हैं।

कब हुए थे टीम से बाहर
05 / 07

कब हुए थे टीम से बाहर

चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में उन्होंने 14 और 27 रन की पारियां खेली थीं, जिसके बाद वो टीम से बाहर हुए और फिर वापसी नहीं हुई।

एक साल से कहां थे पुजारा
06 / 07

एक साल से कहां थे पुजारा

टीम इंडिया से बाहर होने के बाद पुजारा इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में ससेक्स क्रिकेट क्लब से जुड़ गए। वहां उन्होंने कई धमाकेदार पारियां खेलकर दुनिया को दिखा दिया कि उनमें कितना दम बाकी है।

भारत लौटकर रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक
07 / 07

भारत लौटकर रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक

इंग्लैंड से भारत लौटे और चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने उतरे। पहले मैच में तमिल नाडु के खिलाफ तो वो 16 और 0 रन की पारियां ही खेल सके लेकिन दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ उन्होंने 234 रनों की विशाल पारी से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited