इधर-उधर करके इस क्रिकेटर ने दो साल में IPL से कमाए 35 करोड़, विराट और रोहित पीछे छूटे

आईपीएल 2025 की नीलामी इस साल के अंत में आयोजित होनी है और माहौल बनना शुरू हो गया है। इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा जिसमें फिर से सभी टीमों के कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी सभी फिर से बिकने को तैयार होंगे। वहीं नीलामी से पहले ट्रेडिंग विंडो भी खुलेगी जिसमें टीमें आपस में खिलाड़ी बदल सकते हैं। पिछले साल इसी तरह एक खिलाड़ी ट्रेड हुआ था जिसने पिछले दो साल में बंपर कमाई कर डाली है। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी पीछे छूट गए।

आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की जमकर कमाई
01 / 07

आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की जमकर कमाई

इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले कुछ सालों से विदेशी खिलाड़ियों ने जमकर कमाई की है। पिछली आईपीएल नीलामी में तब सबकी आंखें खुली रह गईं जब एक के बाद एक दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ डाले। मिशेल स्टार्क को KKR ने 24.75 करोड़ की आईपीएल रिकॉर्ड रकम पर खरीदा। वहीं पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ में खरीद लिया।और पढ़ें

पहले भी महंगे बिके हैं ऑस्ट्रेलियाई
02 / 07

पहले भी महंगे बिके हैं ऑस्ट्रेलियाई

इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल में जमकर कमाई की है, कभी उसी टीम में रहते हुए तो कभी नीलामी में किसी दूसरी टीम द्वारा खरीदे जाने पर। ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों ने आईपीएल से खूब पैसा कमाया।

इस खिलाड़ी ने तो गजब कर दिया
03 / 07

इस खिलाड़ी ने तो गजब कर दिया

ऐसे ही एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून ग्रीन भी हैं। जब वो 23 साल के थे तब आईपीएल 2023 की नीलामी में ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर सबको हैरान कर दिया। लेकिन उस सीजन में ग्रीन ने 16 मैचों में 452 रन बनाए और 6 विकेट लिए और अगले ही साल मुंबई ने उनसे छुटकारा पा लिया।

RCB में ट्रेड कर दिए गए ग्रीन
04 / 07

RCB में ट्रेड कर दिए गए ग्रीन

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले कैमरुन ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसी रकम पर ट्रेड कर दिया जितने में वो खरीदे गए थे। यानी एक सीजन और ग्रीन ने 17 करोड़ 50 लाख रुपये कमा लिए। इस सीजन में बैंगलोर के लिए खेलते हुए ग्रीन का प्रदर्शन पहले से बेहतर नहीं हुआ। उन्होंने 255 रन बनाए और 10 विकेट लिए।और पढ़ें

इधर-उधर करके भर गई झोली
05 / 07

इधर-उधर करके भर गई झोली

कैमरन ग्रीन 2023 में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे युवा खिलाड़ी बने थे। ट्रेडिंग में भी उनकी किस्मत ने साथ दिया और वो उसी रकम पर बैंगलोर में आ गए। इस तरह दो सीजन में बहुत खास प्रदर्शन ना करते हुए भी वो 35 करोड़ रुपये कमा ले गए।

विराट-रोहित भी पीछे छूट गए
06 / 07

विराट-रोहित भी पीछे छूट गए

आईपीएल में भारत के दो सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा भी पिछले दो सालों में ग्रीन जितना नहीं कमा सके हैं। रोहित की सैलरी है 16 करोड़ तो उन्होंने दो साल में कमाए 32 करोड़ रुपये। विराट की सैलरी है 15 करोड़ तो उन्होंने दो साल में 30 करोड़ रुपये कमाए। जबकि ग्रीन 35 करोड़ कमा ले गए।

अब ग्रीन का आईपीएल 2025 में क्या होगा
07 / 07

अब ग्रीन का आईपीएल 2025 में क्या होगा

इस बार मेगा ऑक्शन है और हर टीम नीलामी से पहले सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकेगी। देखना ये होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इतनी बड़ी रकम में ग्रीन को बरकरार रखने का फैसला लेती है, या फिर एक बार फिर उनकी टीम बदलने वाली है। ज्यादा आसार हैं कि वो रिलीज किए जाने के बाद ऑक्शन में जाएंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited