IPL में इन टीमों के खिलाफ विकेट चटका चुके हैं विराट कोहली

IPL 2025, Virat Kohli Bowling Record: रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला आईपीएल में जमकर चलता है। वे पिछले सीजन के ऑरेंज कैप होल्डर भी हैं। आईपीएल इतिहास की बात करें तो विराट कोहली आईपीएल के टॉप स्कोरर हैं। लेकिन वे आईपीएल में बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल दिखा चुके हैं। आइए जानते हैं कि कोहली ने आईपीएल में किनते और किसी सीजन में विकेट चटकाए हैं।

आईपीएल के टॉप स्कोरर हैं कोहली
01 / 05

आईपीएल के टॉप स्कोरर हैं कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 252 मैचों में 131.97 की स्ट्राइक रेट से कुल 8004 रन बनाए हैं।

ऑरेंज कैप होल्डर हैं कोहली
02 / 05

ऑरेंज कैप होल्डर हैं कोहली

विराट कोहली का पिछला सीजन भी काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 15 मैचों में 154.69 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतकीय पारी खेली थी।

नॉकआउट में पहुंची थी आरसीबी टीम
03 / 05

नॉकआउट में पहुंची थी आरसीबी टीम

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर का पिछला सीजन अच्छा रहा था। टीम नॉकआउट में पहुंची थी। एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पडा था। आरसीबी को 14 मैचों में से 7 मैचों में जीत और इतने ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था।

पहले सीजन में चटकाए दो विकेट
04 / 05

पहले सीजन में चटकाए दो विकेट

विराट कोहली ने आईपीएल के पहले सीजन 2008 में रन बनाने के साथ अपनी टीम के लिए दो विकेट चटकाए थे। उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 3.4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

CSK के खिलाफ भी चटकाए थे विकेट
05 / 05

CSK के खिलाफ भी चटकाए थे विकेट

विराट कोहली ने आईपीएल 2011 में दो अलग टीमों के खिलाफ एक-एक विकेट चटकाए थे। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ एक विकेट और कोच्चि टस्कर्स केरला के खिलाफ भी एक विकेट झटके थे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited