कानपुर में सचिन तेंदुलकर और डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट

Virat Kohli's Record: विराट कोहली का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खामोश रहा। विराट पहले टेस्ट की पहली पारी में 6 और दूसरी में 17 रन बना सके। दो पारियों में उनके बल्ले से कुल 23 रन निकले। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच अब 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में हर किसी की नजर विराट कोहली के प्रदर्शन पर होगी लेकिन विराट की नजर सचिन तेंदुलकर और सर डॉन ब्रैडमैन जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड्स पर जिन्हें वो तोड़ना चाहेंगे। आइए जानते हैं विराट कोहली कानपुर में कौन से रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

सबसे तेज 27 हजार रन
01 / 05

सबसे तेज 27 हजार रन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27,000 रन पूरे करने से विराट कोहली महज 35 रन दूर हैं। अगर विराट कानपुर टेस्ट की दोनो पारियों में कुल 35 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन बनाने वाले प्लेयर बन जाएंगे। ये रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिन्होंने 623 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया था। विराट के खाते में फिलहाल 534 मैच की 593 पारियों में 26965 रन दर्ज हैं। और पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन
02 / 05

टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन

विराट कोहली अगर कानपुर में खेले जाने वाले टेस्ट में दोनों पारियों में कुल 129 रन बना लेते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में इस मुकाम पर पहुंचने वाले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद चौथे भारतीय और दुनिया के 17वें बैटर बन जाएंगे।

बैडमैन से ज्यादा टेस्ट शतक
03 / 05

बैडमैन से ज्यादा टेस्ट शतक

विराट कोहली कानपुर टेस्ट में अगर शतक जड़ने में सफल होते हैं तो ये उनके टेस्ट करियर का 30वां शतक होगा। ऐसे में वो सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में मैथ्यू हेडेन और शिव नरायण चंद्रपॉल की बराबरी पर आ जाएंगे। दोनों के खाते में 3-30 शतक दर्ज हैं।

तीसरे सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय
04 / 05

तीसरे सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 113 कैच लपके हैं। विराट कानपुर टेस्ट में अगर दो या उससे ज्यादा कैच लपकते हैं तो वो सचिव तेंदुलकर को पीछे छोड़कर तीसरे सबसे सफल भारतीय फील्डर बन जाएंगे। इस सूची में राहुल द्रविड़ 210 कैच के साथ पहले और वीवीएस लक्ष्मण 135 कैच के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

टेस्ट क्रिकेट में एक हजार चौके
05 / 05

टेस्ट क्रिकेट में एक हजार चौके

विराट कोहली के पास कानपुर में टेस्ट क्रिकेट में 1 हजार या उससे ज्यादा चौके जड़ने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल होने का शानदार मौका है। विराट के खाते में फिलहाल 114 टेस्ट में 993 चौके दर्ज हैं। 7 चौके कानपुर में जड़ते ही विराट बल्लेबाजों के स्पेशल क्लब में एंट्री कर लेंगे।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited