तुम्हारी वजह से मैं आउट हुआ, ड्रेसिंग रूम में विराट की हो गई थी इस खिलाड़ी से लड़ाई

Virat Kohli Fight In Dressing Room: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं। मौजूदा दौर में महान सचिन तेंदुलकर के ज्यादातर बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड्स के करीब विराट ही हैं। लेकिन विराट का एक पक्ष और रहा है और वो है उनका आक्रामक होना। करियर के शुरुआती दिनों में कई ऐसे वाकये हुए जिन्हें वो याद नहीं करना चाहते होंगे लेकिन सीनियर खिलाड़ी बनने के बाद भी कुछ ऐसे किस्से हुए जिन्हें भूलना मुश्किल है। एक ऐसा ही वाकया हुआ था 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जहां वो ड्रेसिंग रूम में टीम के एक साथी खिलाड़ी से भिड़ गए थे।

कोहली का गुस्सा
01 / 07

कोहली का गुस्सा

विराट कोहली के गुस्से से दुनिया वाकिफ है। वो बात अलग है कि अनुभव के साथ उसमें थोड़ी कमी आई है लेकिन आक्रामक रवैया आज भी है। एक बार तो साथी खिलाड़ी से ही लड़ाई कर बैठे थे सबके सामने।

भारत-ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन टेस्ट
02 / 07

भारत-ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन टेस्ट

टीम इंडिया 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ब्रिस्बेन पहुंची। टीम उम्मीद कर रही थी कि इस टेस्ट मैच में वो वापसी कर लेंगे।

पहली पारी में भारत ने बनाए 408 रन
03 / 07

पहली पारी में भारत ने बनाए 408 रन

टीम इंडिया ने पहली पारी में मुरली विजय की 144 रनों की शतकीय पारी के दम पर 408 रन बना लिए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जवाब में अपनी पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ के 133 रनों के दम पर 505 रन बनाए।

कुछ मिनट पहले धवन ने जाने से मना कर दिया
04 / 07

कुछ मिनट पहले धवन ने जाने से मना कर दिया

तीसरे दिन के अंत में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा पिच पर थे। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरे दिन के बाद अभ्यास करते हुए धवन चोटिल हो गए। जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो भारतीय पारी शुरू होने से कुछ मिनट पहले धवन ने मैदान पर उतरने से मना कर दिया। हड़बड़ी में विराट कोहली को तैयार होकर उतरना पड़ा।

विराट 1 रन पर आउट हुए और निकला गुस्सा
05 / 07

विराट 1 रन पर आउट हुए और निकला गुस्सा

रिपोर्ट्स के मुताबिक धवन के अचानक मना करने के बाद विराट को तैयार होने के लिए सिर्फ 6-7 मिनट का समय मिला और वो पिच पर पहुंच गए। वो 10 गेंदों तक स्थिति समझते रहे और 11वीं गेंद पर मिचेल जॉनसन ने उनको बोल्ड कर दिया। बेहद गुस्से में विराट पवेलियन लौटे।

तुम्हारी वजह से मैं आउट हुआ
06 / 07

तुम्हारी वजह से मैं आउट हुआ

बताया जाता है कि ड्रेसिंग रूम में आते ही विराट ने धवन से कहा कि तुम्हारी वजह से मैं 1 रन पर आउट हुआ। जवाब में धवन भी बोले कि मैंने नकली चोट नहीं बनाई और मैं भी देश के लिए खेलने में गर्व महसूस करता हूं। ड्रेसिंग रूम में माहौल तनावपूर्ण हो गया और टीम निदेशक रवि शास्त्री को दोनों के बीच में आना पड़ा।

बाद में धवन ने 81 रन बनाए
07 / 07

बाद में धवन ने 81 रन बनाए

जब पारी में भारत के 6 विकेट गिर गए तब शिखर धवन मैदान पर उतरे 81 रनों की पारी खेली। लेकिन इसका कुछ फायदा नहीं हुआ और भारत 224 रन बनाकर आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया को कुल 128 रन का लक्ष्य मिला जो उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया। उसके बाद विदेशी मीडिया में विराट-धवन की लड़ाई की चर्चा खूब हुई।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited