ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट को इन दो गेंदबाजों से रहना होगा सावधान

IND vs AUS: भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर से होने वाली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यहां शानदार क्रिकेट खेलने की दरकार होगी और ऐसे में विराट को सावधान रहना होगा।

विराट की फॉर्म चिंता का विषय
01 / 05

विराट की फॉर्म चिंता का विषय

भारत को अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा करना है तो विराट कोहली का चलना सबसे ज्याजा जरूरी है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका फॉर्म टीम की सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट में भी उनका बल्ला खामोश रहा है।

चार साल में केवल दो सेंचुरी
02 / 05

चार साल में केवल दो सेंचुरी

एक तरफ जहां जो रूट लगातार शतकों की झड़ी लगाए हुए हैं वहीं विराट पिछले चार साल में केवल दो ही सेंचुरी जड़ पाए हैं। ऐसे में उनका हालिया फॉर्म ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सबसे बड़ी चिंता का विषय है।

इनसे रहना होगा सावधान
03 / 05

इनसे रहना होगा सावधान

आंकड़ों पर नजर डालें तो विराट को पिछले कुछ सालों में तेज गेंदबाजों ने नहीं बल्कि स्पिनरों ने खूब परेशान किया है। पुणे टेस्ट की दोनों पारियों में भी वह मिचेल सेंटनर का शिकार बने। साल 2021 से उन्हें 21 बार स्पिनरों ने आउट किया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें दो गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।

टॉड मर्फी
04 / 05

टॉड मर्फी

विराट को जिनसे सावधान रहने की जरुरत है उसमें से पहला नाम टॉड मर्फी का है। मर्फी भले ही ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिन गेंदबाज हैं, लेकिन स्पिन के खिलाफ विराट के फॉर्म को देखते हुए उन्हें हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

नाथन लियोन
05 / 05

नाथन लियोन

विराट को मर्फी के अलावा नाथन लियोन से सावधान रहने की जरुरत होगी। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनरों में से एक लियोन विराट को टेस्ट क्रिकेट में 7 बार अपना शिकार बना चुके हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited